Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में कांपे लोग, सुबह हुई बारिश ने कई इलाकों में बढ़ाई कड़ाके की ठंड

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में कल से हो रही लगातार बारिश की वजह से लोगों को ठंड का सामना करना पड़ रहा हैं, आज सुबह भी कई इलाकों में तेज बारिश ने कड़ाके की ठंड को और भी ज्यादा बढ़ा दिया.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 13.9 डिग्री तक पहुंचा तापमान. 
  • 6 फरवरी तक होगी कड़ाके की ठंड.

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिस ने लोगों को काफी पेरशान कर रखा है. कल दोपहर से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला कुछ देर थमता है और फिर कहीं बूंदाबांदी तो कहीं झमाझम शुरू हो जाती है. मौसम विभाग ने कल ही आज की बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया था. बारिश के बीच बिजली चमक रही है और बादलों की गड़गड़ाहट भी सुनाई दे रही है. मौसम ने ठिठुरन पैदा कर दी है. बारिश होने से लोगों को अब घने कोहरे और कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा.

6 फरवरी तक होगी कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को बादल छाए रह सकते हैं सुबह घना कोहरा होने की आशंका है, अधिकतम तापमान 19 व न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में 6 फरवरी तक सुबह के समय कोहरा छा सकता है.

कल से शुरू हुई बारिश

इससे पहले बुधवार को मौसम विभाग ने राजधानी में हुई बारिश से अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे लुढ़क गया. सुबह घना कोहरा व दिनभर बादल छाए रहे. दोपहर 12 बजे के बाद चली तेज हवा ने ठिठुरन बढ़ा दी. दोपहर बाद बारिश शुरू हुई जो शाम तक रुक-रुककर होती रही, इस साल जनवरी का औसत अधिकतम तापमान 17.7 दर्ज किया गया है.

13.9 डिग्री तक पहुंचा तापमान 

दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग के मुताबिक, अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री कम है. न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है दिल्ली में शाम साढ़े पांच बजे तक 8.5 एमएम बारिश दर्ज हुई लोधी रोड में सबसे ज्यादा नौ एमएम बारिश हुई जाफरपुर सबसे ठंडा रहा. यहां अधिकतम तापमान सबसे कम 13.9 डिग्री दर्ज किया गया है.

calender
01 February 2024, 06:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो