Gyanvapi Case : मुसलमानों ने ज्ञानवापी में पूजा-पाठ का किया विरोध, आज दुकानें बंद रखने का किया ऐलान

Gyanvapi Case News : अंजुमन इस्लामिया मस्जिद कमेटी ने विरोध शुरू कर दिया है और मुस्लिम व्यापारियों को शुक्रवार के दिन अपनी दुकानें बंद रखने को कहा है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Gyanvapi News : वाराणसी जिला अदालत के आदेश के बाद ज्ञानवापी के तहखाने को पूजा-पाठ के लिए खोल दिया गया है. गुरुवार 1 फरवरी ने पूजा-पाठ की शुरुआत हो गई है. कोर्ट के इस फैसले का अंजुमन इस्लामिया मस्जिद कमेटी ने विरोध शुरू कर दिया है. सबसे पहले अंजुमन कमेटी ने पूजा-पाठ के आदेश का विरोध किया और सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था. अब शुक्रवार 2 फरवरी के दिन मुसलमानों से अपनी दुकानें बंद रखके विरोध जताने की अपील की है. मुस्लिम व्यापारियों से कहा गया है कि वो शुक्रवार को अपनी दुकानें बंद रखें.

दुकानें बंद रखने की अपील

जानकारी के अनुसार मस्जिद कमेटी ने प्रेस रिलीज जारी करके वाराणसी के मुसलमान से अपील की है कि वो ज्ञानवापी परिसर में पूजा-पाठ की अनुमति देने के विरोध स्वरूप अपनी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रखें. कोर्ट के आदेश को प्रशासन ने तुरंत लागू कर दिया. इस पर कमेटी ने सवाल उठाएं और लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की है. कमेटी ने कहा कि जुम्मे की नमाज को अपनी नियत जगह पर पढ़ें और बेवजह नमाज के लिए भीड़ ना लगाएं.

कमेटी ने लिखा पत्र

कमेटी ने एक लेटर जारी कर लिखा कि ज्ञानवापी मस्जिद के दक्षिणी तहखाने में पूजा-पाठ की अनुमति से मुसलमानों की काफी नाराजगी है. इस फैसले के विरोध में मुसलमान कल जुम्मा के दिन शांतिपूर्ण रूप से अपना कारोबार बंद रखकर जुम्मा की नमाज से असर की नमाज तक दुआ खानी करेंगे.

कोर्ट के फैसले के बाद मुस्लिम समाज में रोष देखने को मिल रहा है. वहीं वाराणसी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मंदिर के बाहर पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन, अपर पुलिस आयुक्त काननू-व्यवस्था एस. चन्नप्पा, डीसीपी काशी जो आरएस गौतम एसीपी दशाश्वमेध प्रज्ञा पाठक ने फोर्स के साथ फुट पेट्रोलिंग भी की.

calender
02 February 2024, 05:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो