UCC पर पीएम मोदी के बयान के बाद कमलनाथ का पलटवार,कितने लोग जानते हैं UCC ?

समान नागरिक संहिता को लेकर कमलनाथ की प्रतिक्रिया सामने आयी है। कमलनाथ ने कहा कि आज जनता का मुद्दा बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगाई है. समान नागरिक संहिता के बारे में कितने लोग जानते हैं?

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • UCC पर पीएम मोदी के बयान के बाद कमलनाथ का पलटवार
  • समान नागरिक संहिता के बारे में कितने लोग जानते हैं: कमलनाथ
  • "एक घर दो कानूनों से नहीं चल सकता": पीएम मोदी

Uniform Civil Code: मध्य प्रदेश में चुनावी तपिश दिनों दिन परवान चढ़ने लगी हैं. नेताओं के अपने-अपने दावें है तो जनता के अपने-अपने मुद्दे. नेताओं के दावों और जनता के मुद्दों के बीच मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के चुनावी कुरूक्षेत्र का मैदान सज चुका है. सूबे में सबसे बड़ा विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी ने चुनावी रणभेरी का ऐलान करते हुए आगामी विधानसभा में पूरे दमखम के साथ लड़ने का ऐलान किया है. तो वहीं पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश की धरती से यूनिफॉर्म सिविल कोड का चर्चा छेड़कर चुनावी माहौल में गर्माहट पैदा कर दी है.

समान नागरिक संहिता के बारे में कितने लोग जानते हैं: कमलनाथ

समान नागरिक संहिता को लेकर पीएम के बयान के बाद कांग्रेस नेता कमलनाथ की प्रतिक्रिया  सामने आयी है। कमलनाथ ने कहा कि आज जनता का मुद्दा बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगाई है. यूसीसी (समान नागरिक संहिता) के बारे में कितने लोग जानते हैं? उन्हें (बीजेपी को) अपने मुद्दों के बारे में बात करने दीजिए, हम अपने मुद्दों पर बात करेंगे.

"एक घर दो कानूनों से नहीं चल सकता": पीएम मोदी

बीते कल पीएम मोदी ने भोपाल में 'मेरा बूथ, सबसे मजबूत' कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं के अंदर जान फूंकते हुए विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला. इस दौरान पीएम मोदी ने देश में समान नागरिक संहिता को लेकर बड़ा बयान दिया था। पीएम ने कहा था कि,एक घर दो कानूनों से नहीं चल पाएगा, ठीक उसी तरह से एक देश में दो कानून नहीं हो सकते हैं.

कमलनाथ ने ओबीसी को 27% आरक्षण का चला है चुनावी मास्टरस्ट्रोक 

बीते दिनों कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जबलपुर में मां नर्मदा की पूजा अर्जना के साथ मध्य प्रदेश की जनता के लिए वादों की झड़ी लगा दी. जिसमें  पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने से लेकर रसोई गैस सिलेंडर और महिलाओं के लिए लोकलुभावन वादें किए गए. शिवराज सरकार के खिलाफ जमीन पर माहौल बनाने को लेकर सूबे के पूर्व सीएम कमलनाथ प्रदेश का लगातार दौरा करने जनता की नब्ज और चुनावी फिजा को रुख की हवा भांप रहे है. बीते दिनों कांग्रेस नेता कमलनाथ ने ओबीसी को 27% आरक्षण का चुनावी मास्टरस्ट्रोक चला था. अब आने वाले दिनों में तस्वीर साफ होगीं कि किस पार्टी का कौन सा चुनावी मुद्दा जनता का मुद्दा बन पाता है.
 

calender
28 June 2023, 02:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो