Karnataka Assembly Elections 2023: 'कांग्रेस को अब जय बजरंगबली बोलने वालों से भी तकलीफ', कर्नाटक के होसपेटे में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि 'कांग्रेस को पहले प्रभु श्रीराम से तकलीफ होती थी और अब जय बजरंगबली बोलने वालों से भी तकलीफ होती है।'

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • कांग्रेस ने घोषणा पत्र में बजरंग दल को बैन करने का वादा किया है। इस पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने कहा कि 'यह देश का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस पार्टी को प्रभु श्री राम से भी तकलीफ होती थी और अब जय बजरंगबली बोलने वालों से भी तकलीफ हो रही है।' कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र जारी होने के बाद पीएम मोदी ने यह टिप्पणी की। बता दें कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल को बैन करने वादा किया है। 

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के होसपेटे में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि "आज हनुमान जी की इस पवित्र भूमि को नमन करना मेरा बहुत बड़ा सौभाग्य है और दुर्भाग्य देखिए, मैं आज जब यहां हनुमान जी को नमन करने आया हूं उसी समय कांग्रेस पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में बजरंगबली को ताले में बंद करने का निर्णय लिया है।" पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि "पहले श्री राम को ताले में बंद किया और अब जय बजरंगबली बोलने वालों को ताले में बंद करने का संकल्प लिया है।" 

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि "भाजपा कर्नाटक की मान-मर्यादा और संस्कृति पर कोई आंच नहीं आने देगी। बीजेपी कर्नाटक के विकास के लिए, यहां के लोगों को आधुनिक सुविधा देने के लिए, नए अवसर देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।" 

कांग्रेस ने शहर और गांव के बीच खाई को बढ़ाया

पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि "कांग्रेस के दशकों के शासन ने शहरों और गांवों के बीच खाई को बहुत ज्यादा बढ़ा दिया था। भाजपा सरकार गांव और शहर के बीच खाई को लगातार कम करने में जुटी हुई है। आज हमारे गांवों के बीच शहरों जैसी सुविधा पहुंच रही है। गांव से जुड़ी दूसरी चुनौतियों का भी भाजपा सरकार समाधान कर रही है।" 

हम्पी पर दुनिया भर को गर्व

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि "हम्पी एक ऐसी जगह है जिसपर भारत ही नहीं, पूरी दुनिया को गर्व है लेकिन गुलामी की मानसिकता से भरी कांग्रेस ने कभी भी भारत के इतिहास और विरासत पर गर्व नहीं किया। इसका नुकसान हम्पी जैसे स्थानों को भी उठाना पड़ा।" उन्होंने कहा कि यह बीजेपी की ही सरकार है जो अब स्वदेश दर्शन के जरिए हम्पी की ऐतिहासिक विरासत का संरक्षण कर रही है।

calender
02 May 2023, 03:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो