Karnataka Assembly Elections 2023: पीएम मोदी ने चित्रदुर्ग में बजाया वाद्य यंत्र, कांग्रेस-जेडीएस पर बोला हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास आतंक और आतंकवादियों के तुष्टिकरण का इतिहास है। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक को लेकर सेना पर ही सवाल खड़े किए है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • पीएम मोदी ने कहा कि अपर भद्रा इरिगेशन प्रोजेक्ट कांग्रेस-जेडीएस के कुशासन का प्रमाण है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक रैली को संबोधित किया। इस बीच उन्होंने वाद्य यंत्र बजाते हुए जनता से कहा कि कर्नाटक में फिर से डबल इंजन की सरकार बनानी है। पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस का इतिहास आतंक और आतंकवादियों के तुष्टिकरण का है। जब बाटला हाउस एनकाउंटर हुआ तो कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता की आखों आंसू आ गए थे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि "कर्नाटक का ये चुनाव कर्नाटक को नंबर 1 राज्य बनाने का चुनाव है। ये चुनाव तय करेगा कि आने वाले 25 सालों में कर्नाटक विकास की किस ऊंचाई पर होगा। कर्नाटक को हमें विकसित भारत कि ड्राइविंग फोर्स बनाना है, ग्रोथ इंजन बनाना है और इसलिए हमारे सामने भाजपा है, भाजपा सरकार दोबारा बनाना है, डबल इंजन की सरकार दोबारा लाना है।" पीएम मोदी ने कहा कि "कल कर्नाटक भाजपा की टीम ने संकल्प पत्र घोषित किया है, ये संकल्प पत्र बहुत अच्छा संकल्प पत्र है। इसमें कर्नाटक को देश का नंबर 1 राज्य बनाने का रोडमैप है, इसमें आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का ब्लू प्रिंट है, इसमें महिलाओं के सशक्तिकरण पर जोड़ है।" 

पीएम मोदी ने कहा कि "कांग्रेस का इतिहास आतंक और आतंकवादियों के तुष्टिकरण का है। जब दिल्ली में बाटला हाउस एनकाउंटर हुआ तो कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता की आखों में आतंकियों के मर जाने की खबर सुनकर आंसू आ गए थे। जब सर्जिकल स्ट्राइक हुए, एयर स्ट्राइक हुए तो कांग्रेस ने देश की सेनाओं के सामर्थ्य पर ही सवाल खड़ा कर दिया था।" उन्होंने कहा कि "कांग्रेस ने अपनी वारंटी खो दी है, कांग्रेस की वारंटी खत्म हो चुकी है, कांग्रेस की विश्वसनीयता खो चुकी है। ऐसे में बिना वारंटी वाली कांग्रेस की गारंटी भी उतनी ही झूठी है और झूठी गारंटियों का कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड बहुत पुराना है।" 

कांग्रेस की गांरटी बोलने के लिए पूरा करने के लिए नहीं 

पीएम मोदी ने कहा कि "कांग्रेस को पता है कि कर्नाटक के लोग उसे सत्ता में नहीं आने देंगे इसलिए वे बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं। जितनी बड़ी राशि और गारंटी की बात कांग्रेस कर रही है उसमें तो कर्नाटक का खजाना भी खाली हो जाएगा फिर भी गारंटी अधूरी रह जाएगी। इसलिए ऐसी गारंटी सिर्फ बोलने के लिए है बोली जा रही है, अगर इस गारंटी को पूरा करना है तो राज्य के विकास के सारे काम बंध करने पड़ेंगे।" 

अपर भद्रा इरिगेशन प्रोजेक्ट कांग्रेस-जेडीएस के कुशासन का प्रमाण

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि "कांग्रेस-जेडीएस के कुशासन का प्रमाण है-अपर भद्रा इरिगेशन प्रोजेक्ट। इनको किसानों की चिंता नहीं थी इसलिए इस प्रोजेक्ट को नजरअंदाज किया। भाजपा की डबल इंजन सरकार ने इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का संकल्प लिया है। इसके लिए साढ़े पांच हजार करोड़ रुपये का बजट तय किया गया है।" उन्होंने कहा कि "कांग्रेस कभी भाजपा के विकास कार्यों का मुकाबला कर ही नहीं सकती। कांग्रेस ने 2014 से पहले के 10 वर्षों में जितने मेडिकल कॉलेज बनाए, भाजपा सरकार ने उससे दोगुने मेडिकल कॉलेज सिर्फ 9 वर्षों में बना दिए है।"

calender
02 May 2023, 02:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो