Karnataka Assembly Elections 2023: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सचिन पायलट नहीं, हाईकमान का पायलट को संदेश

कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग को 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट सौंपी है। इस लिस्ट में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार को पार्टी ने स्टार प्रचारक बनाया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • कांग्रेस ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, शाशि थरूर, पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल है। हालांकि, कांग्रेस की इस लिस्ट में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का नाम शामिल नहीं है। 

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सीएम भूपेश बघेल, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, पूर्व किक्रेटर व पूर्व सांसद मोहम्मद अजहरुद्दीन, इमरान प्रतापगढ़ी और कन्हैया कुमार, राज बब्बर को भी शामिल किया गया है।

पार्टी हाईकमान ने दिया संदेश

सचिन पायलट का नाम स्टार प्रचारकों की सूची में न होना इसलिए भी अहम है, क्योंकि वे कांग्रेस के काफी लोकप्रिय नेताओं में से एक है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से पायलट ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। इसलिए पार्टी हाईकमान ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पायलट का नाम शामिल न कर उन्हें एक संदेश भेजा है। पिछले दिनों पार्टी के मना करने के बावजूद भी पायलट ने गहलोत सरकार के खिलाफ अनशन किया था। इसके बाद से ही कांग्रेस हाईकमान पायलट से नाराज चल रही है।

10 मई को होगा मतदान

कर्नाटक की सभी 224 सदस्यीय सीट पर 10 मई को एक ही चरण में मतदान होगा। वहीं 13 मई चुनाव के नतीजे सामने आएंगे। पिछले दिनों कांग्रेस ने अपने सात उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की थी। कांग्रेस अब तक कुल 216 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। पार्टी को अब आठ उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करनी है।

calender
19 April 2023, 08:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो