कर्नाटक के DGP प्रवीण सूद को बनाया गया CBI का नया डायरेक्टर, जानिए कितने साल का होगा कार्यकाल

कर्नाटक के DGP प्रवीण सूद बनाए गए को दो साल की अवधि के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) का निदेशक नियुक्त किया गया हैं। 1986 बैच के IPS अधिकारी सूद 2 साल तक इस पद पर रहेंगे.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कर्नाटक के DGP प्रवीण सूद बनाए गए को दो साल की अवधि के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) का निदेशक नियुक्त किया गया हैं। 1986 बैच के IPS अधिकारी सूद 2 साल तक इस पद पर रहेंगे।  CBI के मौजूदा डायरेक्टर सुबोध कुमार जयसवाल का कार्यकाल 25 मई को समाप्त हो रहा है और इसी दिन ज्वाइन भी कर सकते है। आपको बता दें कि CBI डारेक्टर के लिए कर्नाटक के डीजीपी प्रवीण सूद, मध्य प्रदेश कैडर के वरिष्ठ IPS अधिकारी सुधीर सक्सेना और AGMUT कैडर के ताज हसन के नाम पर चर्चा चल रही थी।

 

सीबीआई निदेशक का चयन प्रधानमंत्री, सीजेआई और लोकसभा में विपक्ष के नेता की समिति करती है। सीबीआई निदेशक का निदेशक कार्यकाल दो साल का होता है और कार्यकाल को पांच साल तक बढ़ाया जा सकता हैं। सुबोध कुमार जायसवाल महाराष्ट्र कैडर के 1985 बैच के IPS अधिकारी हैं और मुबंई के पुर्व पुलिस आयुक्त थे। 26 मई, 2021 को सुबोध कुमार जायसवाल ने आर.के. शुक्ल की जगह सीबीआई की बागडोर संभाली थी।
 

calender
14 May 2023, 04:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो