Kerala Boat Tragedy : केरल में नाव डूबने से हुआ हादसा, 22 लोगों की हुई मौत

रविवार की शाम केरल के मलप्पुरम जिले में करीब 25 लोगों से सवार नाव पलटने से भीषण हादसा हुआ। इस हादसे में पानी में डूबने से 22 लोगों की मृत्यु हो गई।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

रविवार 7 मई को केरल में दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। इस हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई। दरअसल रविवार की शाम केरल के मलप्पुरम जिले में करीब 25 लोगों से सवार नाव पलटने से भीषण हादसा हुआ। इस हादसे में पानी में डूबने से 22 लोगों की मृत्यु हो गई।

जानकारी के अनुसार यह घटना शाम करीब 7 बजे के आसपास हुई। उस समय तन्नूर के तूवल तेरम पर्यटन स्थल पर पर्यटक घूमने आए थे, तभी ये दर्दनाक हादसा हुआ। पुलिस का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई बैठक

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुचीं और जांच शुरु कर दी गई। वहीं केरल के स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को हादसे में घायल लोगों का बेहतर इलाज और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया को जल्दी शुरु करने का निर्देश दिया। साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने सोमवार 8 मई को सुबह 6 बजे मृतकों का पोस्टमार्टम शुरु करने का सख्त निर्देश दिया।

केरल के सीएम ने जताया दुख

केरल में घटी इस दर्दनाक घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शोक व्यक्त किया। सीएम ने कहा कि मलप्पुरम में तानूर नाव दुर्घटना की मृत्यु से बेहद दुखी हूं। सीएम ने कहा कि जिला प्रशासन को बचाव कार्यों को प्रभावी ढ़ंग से काम करने का निर्देश दिया है। आज सीएम पिनाराई विजयन घटनास्थल का दौरा भी करेंगे।

पीएम मोदी ने व्यक्त किया शोक

मलप्पुरम हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुख जताया है। पीएम मोदी ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की मुआवजा देने की घोषणा की।

राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुख

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी मलप्पुरम में नाव पलटने से हुए हादसे पर मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। राष्ट्रपति मुर्मू ने ट्वीट करके कहा कि, "केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना में लोगों की दुखद मौत बेहद चौंकाने वाली और दुखद है। उन्होंने कहा “अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है”।

राहुल गांधी ने जताया दुख

सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी मलप्पुरम नाव पलटने की घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि “केरल हादसे की खबर से मैं व्याकुल हूं”। उन्होंने कहा कि “मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बचाव कार्यों में अधिकारियों की सहायता करने की अपील

calender
08 May 2023, 10:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो