राजौरी घटना पर बोले गुलाम नबी आज़ाद - जवानों को सतर्क रहने की जरुरत, आतंकवाद किसी के हित में नहीं

जम्मू कश्मीर के राजौरी में स्थित कंड़ी इलाके में भारतीय सेना का ऑपरेशन का आज तीसरे दिन भी जारी है। सेना पूरे इलाके को घेरकर आतंकवादियों की तलाश कर रही है, इस ऑपरेशन में मारे गए इन आतंकियों के तार अब डांगरी में आम लोगों पर किए गए हमले से भी जुड़ते हुए नजर आ रहे हैं.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

जम्मू कश्मीर के राजौरी में स्थित कंड़ी इलाके में भारतीय सेना का ऑपरेशन का आज तीसरे दिन भी जारी है। सेना पूरे इलाके को घेरकर आतंकवादियों की तलाश कर रही है। राजौरी के कंड़ी जंगल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ अब भी जारी है। 5 मई को हुए आतंकी हमले में सुरक्षा बलों के 5 जवान वीर गति को प्राप्त हुए थे।

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी जिले में आर्मी बेस कैंप का दौरा किया। साथ ही सीमा पर तैनात जवानों से मुलाकात भी की। इस दौरान उन्होंने सीमा पर ऑपरेशनल क्षमताओं और सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। राजनाथ सिंह ने राजौरी का दौरा पांच जवानों के शहीद होने के एक दिन बाद किया है।

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि. इस ऑपरेशन में मारे गए इन आतंकियों के तार अब डांगरी में आम लोगों पर किए गए हमले से भी जुड़ते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं सुरक्षाबलों के पास से जानकारी मिली है कि इसी इलाके में 9 से 10 आंतकवादी मौजूद हैं। जिसको लेकर सुरक्षा बल अलग- अलग इलाकों में कॉर्डर्न और सर्च ऑपरेशन चला रहा है। राजौरी के कंड़ी इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ अब भी जारी है। 5 मई को हुए आंतकी हमले में सुरक्षा बलों के 5 जवान वीर गति को प्राप्त हुए थे।

राजौरी घटना पर डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी के प्रमुख गुलाम नबी आज़ाद ने मीडिया से बात करते हुए, बोले कि जनवरी से राजौरी, पुंछ में जो घटनाएं हुई वो बहुत चिंताजनक है और आर्मी, स्टेट पुलिस सभी को सतर्क होने की ज़रूरत है...आतंकवाद किसी के हित में नहीं है। बहुत सी ऐसी चीजें हैं जो केंद्र सरकार को यहां नहीं करनी चाहिए थी जैसे 370 हटाना, जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित राज्य बनाना, यह यहां की जनता के हित में नहीं था लेकिन इससे आतंकवाद खत्म हो गया था, पत्थरबाजी खत्म हो गई थी।

calender
07 May 2023, 02:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो