Nafe Singh Rathee: नफे सिंह राठी की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग? 'सरकार ने नहीं दी सुरक्षा'

Nafe Singh Rathee: इंडियन नेशनल लोकदल के हरियाणा प्रमुख नफे सिंह राठी की बहादुरगढ़ में अज्ञात हमलावरों ने कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी. गोलीबारी में पार्टी के एक अन्य कार्यकर्ता की भी मौत हो गई.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • सरकार ने उनकी सुरक्षा नहीं दी- जितेंद्र राठी
  • पुलिस को शक है कि हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ

Nafe Singh Rathee: इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) के हरियाणा प्रमुख नफे सिंह राठी की रविवार को बहादुरगढ़ में कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने बताया कि पार्टी के एक अन्य कार्यकर्ता जयकिशन की भी हमले में मौत हो गई. इनेलो नेता अभय चौटाला ने पार्टी कार्यकर्ता की मौत की पुष्टि की. कार में सवार शूटरों ने राठी की कार पर कई राउंड फायरिंग की. कई सुरक्षाकर्मियों को भी गंभीर चोटें आईं. 

हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग?

रविवार को दिनदहाड़े एक चौंकाने वाली हत्या में, हरियाणा इंडियन नेशनल लोकदल के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की झज्जर जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई. अज्ञात बंदूकधारियों ने राठी की एसयूवी पर गोलियां चलाईं और फिर घटनास्थल से भाग गए. राठी को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई. हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, डॉक्टरों ने बताया कि नफे सिंह को कई गोलियां लगीं और उनका काफी खून बह गया. पुलिस को शक है कि हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है.

सीसीटीवी में दिखे कातिल

पुलिस जांच के दौरान एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें नफे सिंह राठी की एसयूवी पर स्प्रे करने से ठीक पहले हुंडई i10 में हमलावरों की हरकत दिखाई दी है. वीडियो में देका जा सकता है कि कार में बैठा एक शख्स फोन पर बात करते हुए दिख रहा है. सीसीटीवी के आधार पर हमलावरों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. 

जितेंद्र राठी ने सरकार पर लगाया इल्जाम 

नफे सिंह राठी के बेटे जितेंद्र राठी ने सरकार पर लापरवाही करने का इल्जाम लगाया. उन्होंने कहा कि उनके पिता 10 से ज्यादा बार सीएम से मिल चुके हैं और सुरक्षा की मांग कर चुके हैं. वे मुझसे आकर कहते थे कि इस बार उन्हें सुरक्षा मिलेगी, लेकिन सरकार ने उनकी सुरक्षा नहीं की और उन्होंने मेरे पिता को मरने के लिए छोड़ दिया.

आत्महत्या के लिए उकसाने का लागा था इल्जाम 

पिछले साल बीजेपी के पूर्व मंत्री मांगे राम राठी के बेटे जगदीश राठी की आत्महत्या मामले में उन्हें मुख्य आरोपी घोषित किए जाने के बाद वह बड़ी मुसीबत में फंस गए थे. नफे सिंह राठी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस भी दर्ज किया गया था. जगदीश के परिवार ने कहा कि नफे सिंह ने संपत्ति से जुड़े मामले में उन्हें परेशान किया और अपनी जान दे दी. नफे सिंह राठी भारतीय कुश्ती संघ के दो बार अध्यक्ष भी रह चुके हैं. उन्होंने पिछले सप्ताह तुर्की में एथनोस्पोर्ट्स में भारत का प्रतिनिधित्व किया था. 

calender
26 February 2024, 06:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो