Lightning havoc: ओडिशा, कोलकाता में आकाशीय बिजली ने मचाया कहर, हुई 11 लोगों की मौत, आगे भी बना रहेगा खतरा

Lightning havoc: ओडिशा और कोलकाता में पहले बारिश का कहर जारी था, लेकिन अब आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो चुकी हैं ऐसे में मौसम विभाग ने 4 चेतावनी दी है कि 4 दिनों तक इसी तरह मौसम रहेगा.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो चुकी हैं.

Lightning havoc: शनिवार के दिन ओडिशा और कोलकाता के कई इलाकों में बारिश देखी गई. जिसके चलते वहां पर तेज हवाएं और आकाशीय बिजली ने कहर मचा दिया और 11 लोग इस आकाशीय बिजली का शिकार हो गए साथ ही 4 लोगों की हालत काफी गंभीर बनी हुई है. यह घटना शनिवार को हुईं थी. ओडिशा के 6 जिलों में बिजली गिरने की घटना सामने आई है. इसके साथ ही शनिवार के दिन ओडिशा और कोलकाता में भारी बारिश देखने को मिली.

आकाशीय बिजली ने बनाया 11 लोगों को अपना शिकार 

इस घटना को लेकर एक अधिकारी का कहना है कि विशेष राहत आयुक्त के कार्यालय ने बताया कि बिजली गिरने से खुर्दा जिले में 4, बोलांगीर में 2 और बौध, जगतसिंहपुर तथा ढेंकनाल में दो–दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है.

ओडिशा और कोलकाता में कुछ दिनों से हल्की बारिश हो रही थी, लेकिन कल भारी बारिश और तेज हवा साथ ही बिजली चमकी हुई नजर आई जिसके चलते 11 से अधिक लोगों ने अपनी जानें गंवा दी. वहीं तेज हवा चलने से लोगों के ऊपर कोई दबाव वाली चीज गिरी और उनकी भी हालत खराब हो गई. वहां के लोग इस समय काफी डरे हुए हैं.

4 दिनों तक बना रहेगा खतरा

मौसम को इस तरह से देखने के बाद मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि भारी बारिश और तेज आकाशीय बिजली इन दिनों से 4 दिन तक सामना करना होगा. 4 दिन तक इसी तरह का मौसम रहेगा ऐसे में लोगों को काफी नुकसान भी हो रहा है. इस तरह का मौसम न केवल ओडिशा में देखा जा सकता है बल्कि इस तरह का मौसम कोलकाता में भी देखा जा सकता है. हो सकता है कि 4 दिन और भी भारी बारिश तेज हवा और बिजली गिरने का खतरा बना रहें. ऐसे में सभी लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

calender
03 September 2023, 08:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो