Lok Sabha Elections 2024: बंगाल के बाद अब इन राज्यों में ममता दीदी इंडिया गठबंधन को देंगी झटका, उतारेंगी अपने उम्मीदवार

Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल में इंडिया गठबंधन को झटका देने के बाद अब ममता बनर्जी देश के दूसरे राज्यों में भी इंडिया गठबंधन के लिए परेशानी खड़ी कर सकती हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन की चर्चा के बीच ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में इंडिया गठबंधन को जोरदार झटका देते हुए राज्य की सभी 42 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतार दिया है. इसके बाद ममता बनर्जी इंडिया गठबंधन की दूसरे राज्यों में भी टेंशन बढ़ा सकती हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोलकाता के ब्रिगेड पार्क में ममता बनर्जी ने कहा था कि हमारी पार्टी पश्चिम बंगाल के बाहर भी चुनाव लड़ेगी. हम मेघालय और उत्तर प्रदेश में भी उम्मीदवार उतारेंगे. इसके बाद से कांग्रेस और इंडिया गठबंधन में इसको लेकर डर है. पश्चिम बंगाल में लोकसभा में कांग्रेल की ओर से नेता विपक्ष कांग्रेस के बंगाल अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के गढ़ माने जाने वाले ब्रह्मपुर से टीएमसी ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को मैदान में उतार दिया है.

अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए ममता दीदी ने भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर भी हमला बोला. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, ममता ने कहा कि चुनाव से पहले वो (अमित शाह) कहते थे कि CAA लागू किया जाएगा, लेकिन CAA या NRC लागू नहीं होने देंगे.' खास बात है कि इस दौरान ममता बनर्जी ने संदेशखाली की घटनाओं का जिक्र नहीं किया. हालांकि, उम्मीदवारों की सूची में उन्होंने बशीरहाट क्षेत्र से सांसद रहीं अभिनेत्री नुसरत जहां का टिकट काट दिया और हाजी नुरूल इस्लाम को प्रत्याशी बनाया है. 

INDIA गठबंधन की राह होगी मुश्किल

बीजेपी से लोहा लेने के लिए कई विपक्षी दलों ने मिलकर इंडिया गठबंधन तैयार किया था, लेकिन अब यह गठबंधन टूटता हुआ नजर आ रहा है. इससे समझा जा सकता है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने पहले ही पल्ला झाड़ लिया है. बिहार में आरजेडी के साथ सीटों को लेकर अभी तक बात नहीं बन सकी है. महाराष्ट्र में शरद पवार और उद्धव ठाकरे के साथ भी कांग्रेस की स्थिति भी तक ठीक नहीं हैं. दिल्ली में आम आदमी को बड़ा भाई बनाकर कांग्रेस ने चार राज्य आम आदमी पार्टी को दे दिए, लेकिन पंजाब में पेंच अभी भी फंसा है.

calender
11 March 2024, 04:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो