Assembly Elections: आज नामांकन दाखिल करेंगे कमलनाथ, दूसरी बार लड़ने जा रहे हैं विधानसभा चुनाव

Assembly Elections: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमल नाथ आज छिंदवाड़ा में नामांकन दाखिल करेंगे. विशाल रैली के बाद पूर्व सीएम कमल नाथ आमसभा को संबोधित करेंगे.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Assembly Elections: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ गुरुवार को छिंदवाड़ा विधानसभा से विधायक पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. कमल नाथ के लिए अपने राजनीतिक करियर में यह दूसरा मौका होगा जब वह विधायक बनने के लिए छिंदवाड़ा विधानसभा से नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले साल 2019 में राज्य में कांग्रेस सरकार बनने के बाद उन्होंने छिंदवाड़ा से उपचुनाव लड़ा था और बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू को करीब 25 हजार वोटों से हराया था. 

आज भरेंगे नामांकन

इस बार फिर से कमलनाथ छिंदवाड़ा विधानसभा से विधायक पद के लिए चुनाव लड़ने जा रहे हैं. कमलनाथ की नामांकन रैली दोपहर 12 बजे उनके निवास स्थान शिकारपुर से शुरू होगी और छिंदवाड़ा नगर के श्री बड़ी माता मंदिर पहुंचेगी. यहां कमल नाथ पूजा-अर्चना करेंगे, इसके बाद वह श्याम टॉकीज के प्राचीन राम मंदिर पहुंचेंगे, जहां पूजा-अर्चना के बाद वह रथ पर सवार होंगे. कलक्ट्रेट के लिए प्रस्थान करेंगे. उनकी रैली दोपहर 12:50 बजे शुरू होगी. 

पहली बैठक मानसरोवर कॉम्प्लेक्स में होगी

नामांकन दाखिल करने के बाद वह मानसरोवर कॉम्प्लेक्स में अपनी पहली चुनावी आमसभा करेंगे, इस दौरान उनके साथ सांसद नकुल नाथ और कई कांग्रेस नेता मौजूद रहेंगे. कमल नाथ की नामांकन रैली में हजारों समर्थक जुटें इसके लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं. कमलनाथ की नामांकन रैली के लिए कांग्रेस की ओर से खास तैयारियां की गई हैं.

दूसरी बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

कमलनाथ छिंदवाड़ा विधानसभा से विधायक पद के लिए चुनाव लड़ने जा रहे हैं. ये दूसरी बार होगा जब कमलनाथ चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले साल 2019 में राज्य में कांग्रेस सरकार बनने के बाद उन्होंने छिंदवाड़ा से उपचुनाव लड़ा था और बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू को करीब 25 हजार वोटों से हराया था. 

इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 28 अक्टूबर को दमोह जाएंगी. वहां पर प्रियंका चुनावी सभा को संबोधित करेंगी. दरअसल, दशहरा उत्सव के बाद कांग्रेस प्रचार अभियान तेज करने जा रही है. 

calender
26 October 2023, 07:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो