Madhya Pradesh: बैंक अकाउंट में बैलेंस देख छात्र के उड़े होश, इनकम टैक्स ने भेजा नोटिस, पढ़ें पूरा मामला

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश का एक बेरोजगार छात्र उस समय हैरान हो गया जब उसे पता चला कि उसके बैंक अकाउंट से करोड़ों रुपये की लेनदेन हुई है. इस मामले में छात्र को इनकम टैक्स ने नोटिस भेजा है.

JBT Desk
JBT Desk

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक 25 वर्षीय कॉलेज छात्र को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से नोटिस भेजा गया है. नोटिस मिलने के बाद छात्र को पता चला की उसके बैंक से 46 करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ है तो उसके होश उड़ गए. विभाग द्वारा भेजे गए नोटिस में लिखा गया है कि छात्र के पैन कार्ड के जरिए एक कंपनी रजिस्टर्ड की गई है जो साल 2021 से ही मुंबई और दिल्ली में संचालित हो रही है.

शुक्रवार को एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक कॉलेज छात्र ने अपने बैंक खाते से 46 करोड़ रुपये का लेनदेन होने के बाद मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

मुझे नहीं पता लेनदेन कैसे किया गया- छात्र 

युवक की पहचान ग्वालियर निवासी प्रमोद कुमार दंडोतिया (लगभग 25 वर्ष) के रूप में हुई है. उसे मामले की जानकारी तब हुई जब उसे आयकर और जीएसटी से नोटिस मिला कि उसके पैन कार्ड के माध्यम से एक कंपनी पंजीकृत की गई है और वह 2021 में मुंबई और दिल्ली में संचालित है.
छात्र ने कहा, मुझे नहीं पता कि कैसे मेरे पैन कार्ड का दुरुपयोग किया गया है और लेनदेन कैसे किया गया है."

नोटिस मिलने पर छात्र ने दर्ज कराई शिकायत

उन्होंने आगे कहा कि जैसे ही उन्हें इनकम टैक्स से जानकारी मिली तो उन्होंने संबंधित विभाग से बात की. इसके बाद उन्होंने कई बार पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. शुक्रवार को वह दोबारा अपर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा और दोबारा अपनी शिकायत दर्ज कराई.

मामले में दस्तावेजों की जांच कर रही पुलिस

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शियाज के एम ने एएनआई को बताया, "आज एक युवक से आवेदन प्राप्त हुआ है कि उसके बैंक खाते से 46 करोड़ रुपये से अधिक की लेनदेन की गई है. इस संबंध में दस्तावेजों की जांच की जा रही है." पैन कार्ड का गलत उपयोग किया गया है, इसके माध्यम से एक कंपनी पंजीकृत की गई है और इतनी बड़ी राशि का लेनदेन किया गया है.”

calender
30 March 2024, 08:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो