MP Election 2023: गुना में पीएम का इंडिया गठबंधन व नीतीश पर बड़ा हमला- बोले- कोई शर्म नहीं उनकों...

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा का चुनाव को अब ज्यादा दिन नहीं रह गए है. इसको देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों ने जमकर तैयारी कर रहें है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा का चुनाव को अब ज्यादा दिन नहीं रह गए है. इसको देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों ने जमकर तैयारी कर रहें है. मध्य प्रदेश के दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे है.  मध्य प्रदेश के गुना में बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "INDI गठबंधन के एक बड़े नेता ने कल विधानसभा के अंदर महिलाओं के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. उन्हें शर्म नहीं है. INDI गठबंधन के किसी भी नेता ने इसके खिलाफ एक शब्द भी नहीं कहा, जो लोग महिलाओं के बारे में ऐसा सोचते हैं, क्या वे आपके लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं?"

पीएम मोदी ने कहा कि, आज मध्य प्रदेश में एक तरफ डबल इंजन की सरकार है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस के डबल डेंजर लोग हैं. एक इंजन केंद्र का और एक इंजन भाजपा की राज्य सरकार का मतलब MP का तेजी से डबल विकास. यहां की भाजपा सरकार केंद्र की योजनाएं तेज गति से जमीन पर उतार रही है. लेकिन आपको ये याद रखना है कि जहां-जहां कांग्रेस सरकार होती है, वहां वो हर योजना पर रोड़े अटकाती है. 

उन्होंने आगे कहा कि, "जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब MP की भाजपा सरकार के साथ भेदभाव किया जाता था. लेकिन 2014 में आपने हमें सेवा का मौका दिया. डबल इंजन की सरकार बनने के बाद MP के विकास ने असली तेजी पकड़ी है. जब 10 साल तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार रही तो MP का बजट 20 हजार करोड़ रुपये से बढ़कर 80 हजार करोड़ रुपये के आसपास ही पहुंचा था.

पीएम मोदी ने कहा कि, "केंद्र में हमारी सरकार का सेवाकाल जबसे शुरू हुआ, तो हमारे इस 10 साल के सेवाकाल में MP 80 हजार करोड़ रुपये से बढ़कर 3 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया. यानी MP की अर्थव्यवस्था का तेजी से विस्तार हो रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि, " 2014 से पहले कांग्रेस सरकार किसानों से गेंहू, दलहन और तिलहन की बहुत कम खरीद करती थी और खरीद में देरी भी करती थी. एक तरफ गोदाम में पड़े पड़े अनाज सड़ जाता था. दूसरी तरफ भुखमरी बेतहाशा भारत के गरीबों को परेशान कर रही थी. कांग्रेस के पास इस स्थिति से निपटने का कोई विजन नहीं था."

calender
08 November 2023, 03:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो