Rajmata Madhavi: ग्वालियर पूर्व राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, कई दिनों से थीं बीमार

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया का आज (15 मई) दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया. 'पीटीआई' की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, आज सुबह 9:28 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

JBT Desk
JBT Desk

Rajmata Madhavi: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया का आज (15 मई) दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया. 'पीटीआई' की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, आज सुबह 9:28 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. वह पिछले कुछ दिनों से 'वेंटिलेटर' पर थीं. पिछले तीन महीने से उनका एम्स में इलाज चल रहा था. वह निमोनिया के साथ-साथ सेप्सिस से भी पीड़ित थी.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने माधवीराजे के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने ट्विटर पर माधवी राजे को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी की पूज्य माताजी श्रीमती माधवी राजे सिंधिया के निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ. मां जीवन का आधार है. मृत्यु एक अनंत क्षति है.

समाजसेवा में सक्रिय माधवीराजे 

माधवीराजे का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए मध्य प्रदेश के ग्वालियर लाया जाएगा. माधवीराजे नेपाल के शाही परिवार से थीं. वह सामुदायिक सेवा में बहुत सक्रिय थीं. माधवीराजे 24 धर्मार्थ ट्रस्टों की अध्यक्ष थीं. ये ट्रस्ट शिक्षा और चिकित्सा क्षेत्र में काम कर रहे हैं. वह सिंधिया गर्ल्स स्कूल के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की अध्यक्ष भी थीं.

उनके दिवंगत पति माधवराव सिंधिया की याद में पैलेस म्यूजियम में एक गैलरी भी बनाई गई है. ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवीराजे का गुरुवार को ग्वालियर में अंतिम संस्कार किया जा सकता है. पिछले दो महीने से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य शिंदे और उनकी पत्नी और बेटे लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए गुना-अशोकनगर और शिवपुरी में थे. इस बीच माधवीराजे की तबीयत खराब होने की खबरें भी सामने आ रही थीं.

calender
15 May 2024, 06:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो