'बमों के बावजूद भारत पीओके को वापस ले लेगा' अमित शाह ने खाई कसम

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कसम खाई है कि भारत अपने अलग पड़ोसी से पीओके वापस लेगा.

JBT Desk
JBT Desk

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कसम खाई है कि भारत अपने अलग पड़ोसी से पीओके वापस लेगा. पश्चिम बंगाल के सेरामपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए, भाजपा के दिग्गज नेता ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बाद से जम्मू-कश्मीर में शांति लौट आई है, लेकिन पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आजादी के नारे गूंज रहे हैं.अमित शाह ने कहा कि 2019 में जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा रद्द करने से पहले पूर्ववर्ती राज्य में पथराव किया गया था. उन्होंने कहा कि अब पीओके में पथराव हो रहा है."

मणिशंकर अय्यर की वायरल टिप्पणी कि भारत को परमाणु शक्ति पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए, पर प्रतिक्रिया देते हुए अमित शाह ने कहा कि देश के बमों के बावजूद भारत पीओके को वापस ले लेगा.एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा , "मणिशंकर अय्यर जैसे कांग्रेस नेता कहते हैं कि ऐसा नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि उनके पास परमाणु बम हैं. लेकिन मुझे यह कहने दीजिए - पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का हिस्सा है और हम इसे लेंगे."

इस बीच, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया कि अगर भाजपा 400 से अधिक लोकसभा सीटें जीतती है, तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का "भारत में विलय" कर दिया जाएगा. झारखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी 'श्रीकृष्ण जन्मभूमि' मंदिर और 'ज्ञानवापी मंदिर' का निर्माण करेगी और समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करेगी. आगे कहा कि "अगर बीजेपी को लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें मिलती हैं तो पीओके का भारत में विलय कर दिया जाएगा. बीजेपी को 'श्री कृष्ण जन्मभूमि' मंदिर और 'ज्ञानवापी मंदिर' बनाने और समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लागू करने के लिए 400 से अधिक सीटों की जरूरत है." 

Topics

calender
15 May 2024, 04:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो