MP Election: 450 रुपये में गैस सिलेंडर, राखी के लिए 250, चुनाव से पहले शिवराज ने महिलाओं को दिया तोहफा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना के तहत किए गए सम्मेलन में ऐलान किया कि सावन के महीने में रसोई गैस सिलेंडर सिर्फ 450 रुपए में मिलेंगे. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने रंक्षाबंधन के पर्व को...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसको देखते हुए सभी पार्टियां अपनी- अपनी तैयारियों पर जुट गई है. एक तरफ कांग्रेस चुनाव को देखते हुए कई ऐलान कर रही है तो वहीं भाजपा भी घोषणा कर रही है. इस बीच आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई बड़े ऐलान किए हैं. 

उन्होंने रविवार को अपनी सरकार की लाडली बहना योजना के तहत किए गए सम्मेलन में ऐलान किया कि सावन के महीने में रसोई गैस सिलेंडर सिर्फ 450 रुपए में मिलेंगे. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने रंक्षाबंधन के पर्व को देखते हुए प्रदेश की महिलाओं को हर महीनें मिलने वाली राशि बढ़ाकर 1250 रुपये कर दी है. यानी सिर्फ इस महीने लाडली बहना योजना का लाभ उठाने वाली महिलाओं को एक हजार रुपये की जगह 1250 रुपये मिलेंगे. 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, "पहले हमने तय किया था कि पुलिस में महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत स्थान आरक्षित रहेंगे. अब मध्य प्रदेश के हर थाने में महिला डेस्क के साथ-साथ बेटियों को भी पुलिस के रूप में रखेंगे. 30 प्रतिशत भर्तियों को बढ़ाकर अब 35 फीसदी किया जाएगा.

प्रदेश के सीएम ने आगे कहा कि, "वे बहनें जिनके पास जमीन नहीं है, उन्हें गांव में फ्री फ्लॉट दिया जाएगा. शहर में माफिया से खाली कराई गई जमीन पर घर बनाकर उनकी रजिस्ट्री उनके नाम की जाएगी. बढ़े हुए बिजली बिलों पर वसूली नहीं की जाएगी. आने वाले सिंतबर के महीने में बढ़े हुए बिलों को जीरों कर दिया जाएगा. गरीब बहनों का बिन हर महीने सिर्फ 100 रुपये ही आएगा."

calender
27 August 2023, 04:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो