MP News: मध्यप्रदेश में आज होगा कैबिनेट विस्तार, विधायक राजेंद्र शुक्ला, गौरीशंकर बिसेन और राहुल लोधी तीनों मंत्री लेंगे शपथ

MP News: मध्यप्रदेश में सरकार करेगी आज कैबिनेट विस्तार जिसमें तीन मंत्री शामिल होंगे विधायक राजेंद्र शुक्ला, गौरीशंकर बिसेन और राहुल लोधी लेंगे मंत्री पद की शपथ.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • मध्यप्रदेश में शनिवार यानी आज सुबह 8:45 बजे शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है.

MP News: मध्यप्रदेश में शनिवार यानी आज सुबह 8:45 बजे शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है. राजभवन में तीनों मंत्री पद की शपथ लेंगे. इल विधायकों में विंध्य से राजेंद्र शुक्ला, महाकौशल से गौरीशंकर बिसेन और बुंदेलखंड से राहुल लोधी शामिल होंगे. आपको बता दें कि इस समय सीएम शिवराज सिंह चौहान को मिलाकर मंत्रिमंडल में 31 सदस्य मौजूद हैं. जिसमें अभी भी 4 पद खाली हैं. शुक्रवार देर रात को CM शिवराज ने राज्यपाल मंगु भाई पटेल से मुलाकात की है. इस दौरान दोनो के बीच करीब 10 मिनट तक बातें चलीं .

आज सुबह 8:45 पर तीन मंत्रियों को शपथ दिलाई जायेंगी लेकिन मंत्रिमंडल में कुल 35 सदस्य हैं, जिसकी वजह से 4 पद खाली हैं. इन पदों को भरने के लिए 3 नामों को लगभग स्वीकृति दे दी गई है. जिससे आज सुहब करीब 8: 45 पर राजभवन में शपथ दिलाई जायेगी.

पहला नाम गौरीशंकर बिसेन

बिसेन बालाघाट से 7 बार विधायक और 2 बार सासंद में अपनी भूमिका निभा चुके हैं. वे 2013 की शिवराज सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. गौरीशंकार बिसेन को महाकौशल क्षेत्र और OBC वर्ग का प्रतिनिधित्व करने के लिए मंत्री का पद दिया जायेगा.

कौन हैं राजेंद्र शुक्ला?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खेमे से माने जाने वाले शुक्ल 2003 में राज्य मंत्री थे. इसके अलावा 2008 व 2013 में भी मंत्री का पद संभाल चुके हैं. राजेंद्र शुक्ल को राज्य के ब्राह्मण वोटरों को साधने साथ ही विंध्य को प्रतिनिधित्व देने के लिए मंत्री का पद दिया जा सकता है.

क्या मिलेगा राहुल सिंह लोधी को मंत्री का पद?

उमा भारती के भतीजे राहुल लोधी पहली बार विधायक रह चुके हैं लोधी वोटरों, उमा भारती न उनके समर्थकों को साधने और बुंदेलखंड को प्रतिनिधित्व देने के लिए लोधी को भी शिवराज सरकार में मंत्री का पद मिलेगा.

calender
26 August 2023, 08:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो