Madhya Pradesh: सागर में दलित युवक की हत्या पर गरमाई राजनीति, मायावती के बाद खड़गे ने बीजेपी सरकार को घेरा

MP sagar: कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सागर जिले में एक दलित युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई है. बीजेपी सरकार ने दलितों को प्रदेश में अत्याचार करने की प्रयोगशाला बना रखा है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सागर जिले में शुक्रवार को दलित युवक की पीट पीटकर हत्या कर देने के मामले को लेकर सियासत तेज हो गई है. दलित युवक की हत्या बसप सुप्रीमो मायावती के बाद अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी और शिवराज सरकार पर निशाना साधा है. खड़गे ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि सागर में एक दलित युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई. हत्यारों ने उसकी मां को भी नहीं बख्शा है. 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर लिखा, "मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. गुंडों ने उसकी मां को भी नहीं बख्शा. सागर में संत रविदास मंदिर बनवाने का ढोंग रचने वाले प्रधानमंत्री जी मध्य प्रदेश में लगातार होते दलित व आदिवासी उत्पीड़न एवं अन्याय पर चूं तक नहीं करते."

शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस प्रमुख ने लिखा, "मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री केवल कैमरे के सामने वंचितों के पैर धो कर अपना गुनाह छुपाने की कोशिश करते हैं, लेकिन भाजपा ने मध्य प्रदेश को दलित अत्याचार का प्रयोगशाला बना रखा है. भाजपा शासित मध्य प्रदेश में दलितों के खिलाफ अपराधों का रेट सबसे ज्यादा है, राष्ट्रीय औसत से भी तीन गुना है." खड़गे ने आगे कहा, "मोदी जी, इस बार मध्य प्रदेश की जनता भाजपा के झांसे में नहीं आने वाली है, समाज के वंचित व शोषित वर्ग को तड़पाने-तरसाने का जवाब आपको कुछ महीने बाद मिल जाएगा. भाजपा की विदाई निश्चित है."

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, सागर जिले में 24 अगस्त को एक दलित युवक को इतना पीटा गया कि उसकी मौत हो गई. युवक की मां को निर्वस्त्र किया गया. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में जिले के एएसपी लोकेश कुमार ने बताया, "खुरई थाना क्षेत्र में एक युवक का पुरानी रंजिश को लेकर कुछ लोगों से विवाद हो गया था. दूसरे पक्ष की ओर से लाठी-डंडों से उसके साथ मारपीट की गई थी. अस्पताल में इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई थी. इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. कुछ आरोपी हिरासत में लिए गए हैं, जबकि बाकी की तालाश की जा रही है."

घटना पर बसपा प्रमुख क्या बोली?

इस घटना पर शनिवार को बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर प्रदेश में दलितों पर हो रहे अत्याचारों को लेकर बीजेपी सरकार को घेरा था. मायावती ने एक्स पर लिखा, "मध्य प्रदेश के सागर जिले में जहां अभी हाल ही में पीएम श्री नरेन्द्र मोदी जी ने संत गुरु रविदास जी का स्मारक बनाने की नींव बड़े तामझाम से रखी, वही उसी क्षेत्र में उनके भक्तों के साथ जुल्म-ज्यादती चरम सीमा पर है, जो भाजपा व उनकी सरकार के दोहरे चरित्र का जीता-जागता प्रमाण है."

बसपा सुप्रीमो ने कहा, "खुरई विधानसभा क्षेत्र में मंत्री के गुर्गे दलित लड़की के साथ छेड़छाड़ के बाद राजीनामा न करने पर युवक नितिन अहिरवार की पीट पीटकर हत्या कर देते हैं, मां को निर्वस्त्र कर हाथ तोड़ देते हैं. बहन के साथ मारपीट तथा उनके घर को ढा देते हैं. ऐसा भयानक दृश्य भाजपा के शासन में हो रहा है."

calender
27 August 2023, 02:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो