Maharashtra: बीजेपी को लेकर उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, क्या सच में अब नहीं बचेगा लोकतंत्र?

Uddhav Thackrey: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, 2024 लोकसभा का चुनाव देश के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित होगा. अगर बीजेपी दोबारा सत्ता में आती है तो मुझे नहीं लगता कि यहां लोकतंत्र बचेगा.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • बीजेपी पर उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान
  • 2024 लोकसभा चुनाव देश के लिए महत्वपूर्ण
  • अब आम लोग ही बचा सकते हैं लोकतंत्र

Maharashtra Politics News: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने एक बड़ा बयान दिया है. अपने बयान में उन्होंने कहा कि 2024 देश के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ होगा. अगर बीजेपी सरकार दोबारा सत्ता में आती है तो मुझे नहीं लगता कि यहां लोकतंत्र बचेगा'. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, यह आम लोग ही हैं जो लोकतंत्र को बचाएंगे.

राज्यसभा सदस्य और सामना के कार्यकारी संपादक संजय राउत (Sanjay Raut) के साथ दो-भाग के इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे ने  कई विषयों और महाराष्ट्र (Maharashtra) और भारत की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की.

यह इंटरव्यू 26 और 27 जुलाई को शिवसेना (यूबीटी) के यूट्यूब चैनल पर प्रसारित किया जाएगा और मराठी अखबार, पार्टी के मुखपत्र सामना (Saamana) और इसके हिंदी टैब्लॉइड संस्करण दोपहर का सामना (Saamana Hindi) में दिखाई देगा.

"सरकार बही नहीं थी, बांध केकड़े ने तोड़ दिया था"

इंटरव्यू के एक प्रोमो में जिसका शीर्षक है - 'आवाज महाराष्ट्राचा कुटुंबप्रमुखंचा' (महाराष्ट्र के परिवार के मुखिया की आवाज!) - सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी किया गया है, जिसमें उद्धव ठाकरे ने महा विकास अघाड़ी (MahaVikas Aghadi) सरकार को गिराने के बारे में बात की, जिसका नेतृत्व उन्होंने 28 नवंबर, 2019 से 30 जून, 2022 तक किया था. अपनी सरकार गिराने पर, ठाकरे ने कहा, "सरकार बही नहीं थी बांध केकड़े ने तोड़ दिया था". 

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर साधा निशाना
एक सवाल पर ठाकरे ने कहा कि दिल्ली के सामने झुकना हमारी संस्कृति नहीं है. उन्होंने कहा, ''उद्धव ठाकरे सिर्फ एक व्यक्ति नहीं हैं, उद्धव ठाकरे का मतलब बाला साहेब के विचार हैं.'' उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "जिन्होंने बाबरी (मस्जिद विध्वंस) की जिम्मेदारी नहीं ली, वे राम मंदिर का श्रेय कैसे ले सकते हैं?"

calender
26 July 2023, 10:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो