Maharashtra News: लोकसभा चुनाव से पहले बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस छोड़ पकड़ा अजीत का हाथ

Maharashtra News: कांग्रेस पार्टी के मंत्री बाबा सिद्दीकी ने पार्टी से इस्तीफा देकर अजीत पवार के NCP का दामन थाम लिया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Maharashtra News: देश में इस साल लोकसभा का चुनाव होने वाला है. इससे पहले महाराष्ट्र की राजनीति में फिर से एक बड़ा उलटफेर देखा गया है. राज्य में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया है. 

महाराष्ट्र मूड ऑफ द नेशन के नतीजे बताते हैं कि NCP और सेना में टूट के बावजूद एनडीए से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है, वोट शेयर का अंतर लगभग 5 फीसदी है. कांग्रेस और सेना के बीच गठबंधन के कारण मुबंई NDA की संभावनाओं को धक्का पहुंच सकता है क्योकि पिछले साल मुंबई की सभी सीटें NDA ने जीती थी. 

बाबा सिद्दीकी के साथ कांग्रेस के कई पूर्व नगरसेवक, ग्राम पंचायत अध्यक्ष, तालुक अध्यक्ष जैसे करीब 30 नेता व कार्यकर्ताओं ने NCP अजीत गुट में प्रवेश किया. बीते दिनों कांग्रेस पार्टी के पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. बता दें कि पार्टी से इस्तीफा देने के बाद बाबा सिद्दीकी ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है.

बाबा सिद्दीकी ने ट्विटर पर अपने पोस्ट में लिखा, "मैं एक युवा किशोर के रूप में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ और यह 48 वर्षों तक चलने वाली एक महत्वपूर्ण यात्रा रही है. आज मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं." उन्होंने कहा कि मैं कहना तो बहुत कुछ चाहता हूं लेकिन उसे ना कहा जाए तो ही बेहतर है. 

calender
10 February 2024, 11:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो