दत्ता सामंत मर्डर केस में गैंगस्टर छोटा राजन को किया गया बरी, जानें क्या है पूरा मामला

केंद्रीय जांच ब्यूरो  (CBI) की एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को गैंगस्टर राजेंद्र सदाशिव निकालजेउ उर्फ छोटा राजन को बरी कर दिया.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • दत्ता सामंत मर्डर केस में गैंगस्टर छोटा राजन को किया गया बरी, जानें क्या है पूरा मामला

Datta Samant Murder Case: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को गैंगस्टर राजेंद्र सदाशिव निकालजेउ उर्फ छोटा राजन को बरी कर दिया गया है. यह मामला मुंबई के ट्रेड यूनियन नेता डॉक्टर दत्ता सामंत की हाई-प्रोफाइल हत्या की साजिश से जुड़ा है. डॉक्टर दत्ता की 1997 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसमे हत्या की साजिश रचने का आरोप छोटा राजन पर भी लगा था. 

16 जनवरी 1997 को हुई थी हत्या

डॉक्टर दत्ता सामंत की 16 जनवरी 1997 को पद्मावती रोड पर 4 लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या की घटना उस उस समय अंजाम दिया गया था जब वो अपनी जीप से पवई से घाटकोपर जा रहे थे. इसी दौरान मोटरसाइकिल में 4 लोग आए उनकी जीप को रोका और उन पर लगातार 17 गोलियां चलाई. 

बता दें गोलियां उनके चेहरे और गर्दन पर लगी थीं. डॉक्टर सामंत को आनन-फानन नजदीकी अनिकेत नर्सिंग होम ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. 

छोटा राजन को बाली से किया गया था गिरफ्तार 

उल्लेखनीय है कि छोटा राजन को अक्टूबर 2015 में इंडोनेशिया के बाली से गिरफ्तार किया गया था. बाद में, CBI  ने उसके खिलाफ दर्ज सभी केस को अपने हाथ में ले लिया और दत्ता सामंत की हत्या के मामले में राजन पर मुकदमा चला. अब इसी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने छोटा राजन को बरी कर दिया है.

calender
28 July 2023, 07:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो