Maharashtra Politics: चाचा से बगावत के बाद आशीर्वाद लेने पहुंचे अजित पवार; फणनवीस बोले- कोई बड़ी बात नहीं

Maharashtra NCP Crisis: अजित पवार गुट के नेता हसन मुश्रीफ और दिलीप वाल्से पाटिल एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मिलने के लिए मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर पहुंचे. इस मीटिंग के बाद प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि आज हम सब हमारे नेता शरद पवार से मिलने आए और हमने उनसे आशीर्वाद भी मांगा...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Maharashtra NCP Crisis: महाराष्ट्र की राजनीति में उठा पटक रुकने का नाम नहीं ले रहा है. वहां की सियासत में हर दिन कोई न कोई बवाल हो ही रहा है. चाचा से बगावत करने के बाद अजित पवार पहले शुक्रवार को शरद पवार से मिलने पहुंचे थे. अब रविवार 16 जुलाई को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार, प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल और दिलीप वलसे पाटिल मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में शरद पवार से मुलाकात करके महाराष्ट्र की सियासत का पारा और हाई कर दिया हैं.  

पैर पकड़कर लिया आशीर्वाद और बोले NCP को एक रखना चाहते है

इस मीटिंग के बाद प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि आज हम सब हमारे नेता शरद पवार से मिलने आए और हमने उनसे आशीर्वाद भी मांगा. साथ ही कहा कि हमारी इच्छा है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एक साथ रहे और मजबूती से आगे काम करें. इसके लिए हमने शरद पवार को कहा कि इस दिशा में विचार करें. इस बीच शरद पवार ने किसी भी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

फड़णवीस ने तोड़ी चुप्पी

इस बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने अजित पवार गुट के नेताओं की शरद पवार से मुलाकात पर कहा, "वर्षों से शरद पवार उनके नेता थे इसलिए वे उनसे मिलने गए होंगे, इसमें कोई बड़ी बात नहीं है".

जयंत पाटिल ने कहां हम सरकार के साथ नहीं है

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) महाराष्ट्र अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा, "हम सरकार में नहीं हैं, कुछ लोग दूसरी तरफ चले गए हैं और उन्होंने सरकार का समर्थन किया है, लेकिन हमने सरकार का समर्थन नहीं किया है. हमारी पार्टी में विभाजन हो गया है...ये तथ्य हैं.' शरद पवार के नेतृत्व में काम करने वाले हम सभी लोग विधानसभा में शिवसेना और कांग्रेस के साथ बैठेंगे. आगे उन्होंने कहा, "अगर ये सभी मंत्री (जो महाराष्ट्र सरकार में शामिल हुए) हमारी पार्टी में वापस आते हैं, तो महाराष्ट्र एनसीपी के अध्यक्ष के रूप में मुझे इससे बहुत खुशी होगी."

NCP (अजित पवार गुट) नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा, "आज हम सब हमारे नेता शरद पवार जी से मिलने आए हैं और हमने उनसे आशीर्वाद मांगा। हमारी जो इच्छा है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एक साथ रहे और मजबूती से आगे काम करे, इसके लिए हमने शरद पवार को कहा कि वे इस दिशा में विचार करें। शरद पवार ने किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं दी है".

अजित पवार गुट के नेता हसन मुश्रीफ और दिलीप वाल्से पाटिल, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मिलने के लिए मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर पहुंचे. NCP-शरद पवार गुट के नेता जयंत पाटिल ने कहा, "मुझे सुप्रिया सुले का फोन आया और उन्होंने मुझसे जल्द वाई.बी. चव्हाण केंद्र पहुंचने को कहा. मुझे नहीं पता कि अजित पवार और अन्य विधायक यहां क्यों आए हैं."

calender
16 July 2023, 04:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो