Maharastra News: महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में 24 घंटे में 24 मरीजों की मौत, मचा हड़कंप, जाच जारी

Maharastra News: महाराष्ट्र के नांदेड़ में बीते 24 घंटे में 24 लोगों की मौत हो गई है जिसकी जांच हो रही है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Maharastra News: महाराष्ट्र के नांदेड़ से 24 मरीजों के मौत की खबर सामने आ आई है जिसमें 12 नवजात बच्चों के भी शामिल है. यह बीते 24 घंटे में 24 लोगों की मौत हो गई है. मृतक परिवार वालों ने अस्पताल में हंड़कंप मच गया है. साथ ही बता दें कि मामले की जांच की जा रही है. यह मामला शंकरराव चव्हाण सरकारी अस्पताल का है. 

कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने नांदेड़ में डॉ. शंकरराव चव्हाण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा किया, जहां विभिन्न बीमारियों (सांप के काटने, आर्सेनिक और फास्फोरस विषाक्तता आदि) के कारण लगभग 24 लोगों की मौत हो गई थी.

महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि, "डॉ. शंकरराव चव्हाण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में लगभग 24 लोगों की मौत की सूचना मिली है और इसलिए मैं यहां आया हूं और डीन से मुलाकात की है. स्थिति चिंताजनक और गंभीर है.

 

सरकार को इसे लेना चाहिए और प्रदान करना चाहिए." तत्काल सहायता लगभग 70 अन्य लोगों की हालत गंभीर है. स्थानांतरित की गई कई नर्सों का प्रतिस्थापन नहीं किया गया है. सभी आवश्यक सहायता और संसाधन दिए जाने चाहिए क्योंकि स्थिति चिंताजनक है."
गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज नांदेड़ के डॉ. श्यामराव वाकोडे  ने बताया कि, "पिछले 24 घंटों में लगभग 12 बच्चों की मौत हो गई. 12 वयस्कों की भी विभिन्न बीमारियों (सांप के काटने, आर्सेनिक और फास्फोरस विषाक्तता आदि) के कारण मौत हो गई. विभिन्न कर्मचारियों के स्थानांतरण के कारण, हमारे लिए कुछ कठिनाई थी. हमें हाफकिन इंस्टीट्यूट से दवा खरीदनी थी लेकिन वह भी नहीं हुआ. साथ ही इस अस्पताल में दूर-दूर से मरीज आते हैं और कई मरीज ऐसे थे जिनका स्वीकृत बजट भी मिल गया बिंध डाली."

calender
02 October 2023, 09:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो