Mamata Banerjee: ईद पर ममता बनर्जी ने खाई कसम, कहा- मर जाउंगी लेकिन बंगाल में नहीं लागू होने दुंगी UCC और CAA

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ईद के मौके पर कोलकाता में रेड रोड पर आयोजित एक समारोह में शामिल हुई. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और राज्य में UCC और CAA लागू नहीं करने की कसम खाई.

JBT Desk
JBT Desk

Mamata Banerjee: पूरे देश में ईद की धूम देखने को मिल रही है. ईद के मौके पर कोलकाता के रेड रोड पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल हुई. इस दौरान ममता बनर्जी ने सभी को ईदी की मुबारकबाद दी. उन्होंने कहा कि यह खुशियो की ईद है, यह ताकत की ईद है. साथ ही उन्होंने कहा कि ईद को एक महीने तक उपवास करके मनना बहुत बड़ी बात है.

इस कार्यक्रम के दौरान ममता बनर्जी ने कसम खाते हुए कहा कि हम देश के लिए खून बहाने को तैयार है लेकिन अत्याचार को बर्दाश्त नहीं करेंगे. साथ ही केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा और राज्य में UCC और CAA लागू नहीं करने की बात कही.

ममता बनर्जी ने पढ़ें अल्लामा इकबाल के शेर

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अल्लामा इकबाल के एक शेर पढ़ा. उन्होंने कहा, ख़ुदी को कर बुलंद इतना कि हर तक़दीर से पहले. ख़ुदा बंदे से ख़ुद पूछे बता तेरी रज़ा क्या है? इस दौरान पहली बार ममता सरकार ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर तृणमूल कांग्रेस की स्थिति को स्पष्ट किया. ऐसे में उनका यह स्टैंड लोकसभा चुनाव से पहले काफी अहम माना जा रहा है. तृणमूल कांग्रेस चुनाव से ठीक पहले यूजीसी के खिलाफ एक जन अभियान बनाना चाहती है.

देश के लिए अपना खून देने को तैयार

बंगाल सीएम ने कहा कि हम बिल्कुल रॉयल बंगाल टाइगर की तरह है. उन्होंने कहा मैं देश के लिए मर मिटने को तैयार हूं. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, कोई भी अगर दंगा करने आता है तो आप चुपचाप रहिए, अपना माथा ठंडा रखिए. यदि कोई ब्लास्ट होता है तो वे (भाजपा) NIA को भेज देते हैं कि सबको गिरफ्तार कर लो. सबको गिरफ्तार करते-करते आपका देश ही सूना हो जाएगा. हम सुंदर आसमान चाहते हैं जिसके लिए सभी का साथ रहना जरूरी है. "

calender
11 April 2024, 10:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो