Manipur Violence: बीजेपी की मणिपुर इकाई ने राज्य सरकार पर लगाया हिंसा रोकने में विफल रहने का आरोप, JP नड्डा को लिखा पत्र

Manipur Violence: देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में काफी लंबे समय से जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. हर रोज राज्य के अलग-अलग स्थानों से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Manipur Violence: देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में काफी लंबे समय से जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. हर रोज राज्य के अलग-अलग स्थानों से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं. इस बीच भाजपा की राज्य इकाई ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर कहा है कि जनता गुस्से में है. मणिपुर बीजेपी इकाई ने राज्य सरकार पर जातीय हिंसा रोकने में अब तक विफल रहने का आरोप लगाया है. पत्र पर भाजपा की राज्य इकाई की अध्यक्ष शारदा देवी, उपाध्यक्ष चिदानंद सिंह और छह अन्य लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं.

'हालात से निपटने में विफल रही राज्य सरकार'

राज्य के बीजेपी इकाई द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि जनता का गुस्सा और विरोध अब धीरे-धीरे अपना रुख बदल रहा है. पिछले लंबे वक्त से राज्य में अशांति की स्थिति इसलिए बनी रही, क्योंकि राज्य सरकार इस गंभीर हालात से निपटने में विफल रही. वहीं हिंसा के डर से विस्थापित लोगों को उनके 'मूल निवास स्थान' पर तत्काल फिर से बसाने की मांग करते हुए नेताओं ने कहा, हम जानते हैं कि हमारी सरकार राज्य में सामान्य स्थिति वापस लाने के लिए दिन-रात काम कर रही है. हमारी पार्टी भी अपने स्तर पर हालात से निपटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है.

सुरक्षाकर्मियों को किया जाएगा दंडितः सीएम

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार, मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने शनिवार को कहा कि जुलाई से लापता दो छात्रों की हत्या में शामिल अपराधियों के खिलाफ हम कड़ी कार्रवाई करेंगे. जल्द ही हम आरोपियों को गिरफ्तार करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि प्रदर्शन के दौरान छात्रों पर अत्यधिक बल प्रयोग करने वाले सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. लापता छात्रों की हत्या से नाराज छात्र इंफाल क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. छात्रों की हत्या की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है.

calender
30 September 2023, 11:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो