Manipur Violence: मणिपुर हिंसा में सामने आ रहा आतंकी एंगल, दो देशों का हो सकता है हाथ 

शनिवार को मणिपुर के चुराचांदपुर में एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया जिसके बाद से इस बात के कयास बड़ी तेजी से लगाए जाने लगे हैं कि मणिपुर की जातीय हिंसा में आतंकी कनेक्शन हो सकता है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Manipur Violence:  शनिवार को मणिपुर के चुराचांदपुर में एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया जिसके बाद से इस बात के कयास बड़ी तेजी से लगाए जाने लगे हैं कि मणिपुर की जातीय हिंसा में आतंकी कनेक्शन हो सकता है. खबरों की मानें तो जिस संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया गया है वह बांग्लादेश और म्यांमार के आतंकवादी सरगनाओं के साथ तालुकात रखता है. बताया जा रहा है कि देश की प्रमुख आतंकवाद विरोधी एजेंसी ने उसे गिरफ्तार किया है. 

खबरों की मानें तो संदिग्ध को हिरासत में लिये जाने के बाद आगे की पूछताछ के लिए दिल्ली लाया जा रहा है. एजेंसी की तरफ से कहा गया कि आरोपी म्यांमार और बांग्लादेश ने मणिपुर संकट का फायदा उठाने की कोशिश की. 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA की तरफ से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि आतंकी आरोपी, सेमिनलुन गंगटे मणिपुर में जातीय अशांति का फायदा उठाकर भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए म्यांमार और बांग्लादेश स्थित आतंकी संगठनों के नेतृत्व के साथ साजि में सहायक है. 

कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा कि जिस संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है वह 22 जून को मणिपुर के क्वाक्टा में हुए कार बम विस्फोट का भी मुख्य आरोपी है. बता दें कि इस विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत भी गई थी. 

calender
30 September 2023, 10:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो