Manipur Violence : मणिपुर में दो महीने बाद खुला नेशनल हाईवे, बिष्णुपुर गोलीबारी में तीन की मौत

Manipur Violence : मणिपुर में दो महीने से बंद नेशनल हाईवे-2 को खोल दिया है. जिससे लोगों का आवागमन आसान होगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur News : भारत के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में लंबे समय से हिंसा जारी है. दो गुटों के बीच में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश में हिंसा की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. चिंता के इस माहौल में एक राहत भरी खबर सामने आई है. मणिपुर में दो महीने से बंद नेशनल हाईवे-2 को खोल दिया है. जिससे लोगों का आवागमन आसान होगा. वहीं शनिवार को बिष्णुपुर जिले में गोलीबारी हुई, जिसमें तीन लोगों की मृत्यु हो गई.

गृह मंत्री की अपील पर खुला हाईवे

मणिपुर में यूनाइटेड पीपुल्स फ्रंट और कुकी नेशनल ऑर्गनाइजेशन ने कांगोकपी जिले में नेशनल हाईवे-2 को खोल दिया है. बता दें ये दोनों संगठन कुकी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं, जिन्होंने हिंसा के दौरान इस हाईवे को बंद कर दिया था. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाइवे को खोलने की अपली की थी, जिसके बाद ये फैसला लिया गया है.

बिष्णुपुर में हुआ था विवाद

1 जुलाई को मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के खोइजुमंतबी गांव से हिंसा भड़क गई. इस दौरान तीन लोगों की जान चली गई. आपको बता दें कि ये तीनों शख्स ग्राम स्वयंसेवक थे। जोकि एक अस्थायी बंकर में इलाकों की निगरानी कर रहे थे. तभी अचानक कुछ अज्ञात बूंदकधारियों के गोलीबारी में उनकी मौत हो गई.

दोनों संगठनों का बयान

हाइवे खोलने के फैसले पर यूनाइटेड पीपुल्स फ्रंट और कुकी नेशनल ऑर्गनाइजेशन ने एक संयुक्त बयान दिया. बयान में कहा कि कुकी संगठनों ने गृह मंत्री से मुलाकात की थी और उनसे सीमावर्ती व अन्य इलाकों में संवेदनशील गांवों में सुरक्षा देने की अपील की थी. संयुक्त बयान में कहा कि हम सराहना करते हैं कि आश्वासन के अनुसार इनमें अधिकार क्षेत्रों में केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है और प्रक्रिया जारी है.

calender
03 July 2023, 10:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो