UCC: यूसीसी आया तो नॉर्थ ईस्ट में क्या होगा? बीजेपी के सहयोगी भी उठा रहे आवाज

UCC: अभी हाल ही में PM मोदी ने देश के अंदर एकसमान नागरिक सहिंता (UCC) की तरफदारी करके एक बड़ी बहस छेड़ दी है, ऐसा माना जा रहा है कि इसके लिए PM मोदी ने तैयारियां भी शुरू कर दी है,

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

UCC: अभी हाल ही में PM मोदी ने देश के अंदर एकसमान नागरिक सहिंता (UCC) की तरफदारी करके एक बड़ी बहस छेड़ दी है, ऐसा माना जा रहा है कि इसके लिए PM मोदी ने तैयारियां भी शुरू कर दी है, जो 20 जुलाई से शुरू होने जा रही है. दरअसल, UCC का मुद्दा बीजेपी के पूर्व एजेंडे में रहा है, जिसको मुस्लमानों के साथ - साथ अन्य धार्मिक लोगों से जोड़कर भी देखा जा रहा है. 

 बीजेपी के विरोधी संग इसके समर्थक भी इसका विरोध करते नज़र आ रहा हैं. 30 जून को मेघालय के CMऔर पूर्वोत्तर में बीजेपी प्रमुख सहयोगी नेशनल पीपल्स पार्टी के नेता कॉनराड संगमा (Conrad Sangma) समान नागरिक सहिंता का विरोध किया है और कहा है कि यह भारत के वास्तविक विचार के विपरीत है.... 'भारत एक विविधता पूर्ण देश है और विविधता ही हम सबकी ताकत है', एक राजनैतिक दल के रूप में हमें यह मालूम है कि पूरे पूर्वोत्तर में इसकी अनूठी संस्कृति है और हम यही चाहेंगे की वह संस्कृति ऐसे ही बनीं रहे.

Topics

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो