Piyush Goyal: टमाटर की बढ़ती कीमतों पर बोले पीयूष गोयल, UCC को लेकर भी कहीं ये बात

Piyush Goyal: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल राज्यसभा में UCC के समर्थन के सवाल पर मीडिया से बात करते हुए बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा. मुझे लगता है कि इसके लिए हमें क्रास पार्टी समर्थन भी मिलेगा...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • टमाटर एक मात्र वस्तु है जिसके दाम हफ्ते भर में बढ़े हैं: पीयूष गोयल
  • UCC पर कई पार्टी भाजपा का समान नागरिक संहिता पर समर्थन करेंगी: पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मीडिया से बात करते हुए, बोले- विपक्ष के एकजुट होने से कुछ नहीं होता. तमिलनाडु के स्टालिन तमिलनाडु के बाहर एक वोट नहीं ला सकते, ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल के बाहर एक वोट प्रभावित नहीं कर सकतीं. लालू यादव और नीतीश कुमार से शायद वोट घटने शुरू हो जाएंगे. मैं समझता हूं कि यह भ्रष्टाचारियों का गठबंधन है.

UCC पर भी पीयूष गोयल

समान नागरिक संहिता (UCC) पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, "मुझे लगता है कि कांग्रेस और उनके नेता बौखला गए हैं. समय की मांग है सभी लोगों को एकजुट और सम्मिलित कर एक क़ानून बनाया जाए. यह बात संविधान निर्माताओं ने भी 70 साल पहले कही थी. सुप्रीम कोर्ट ने भी 5 बार अलग-अलग फैसले सुनाते हुए UCC लाने की बात कही थी".

राज्यसभा में UCC के समर्थन के सवाल पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा. "हमारे पास बहुमत है मुझे लगता है कि अन्य पार्टी के कई ऐसे नेता हैं जो चाहते हैं कि देश को जोड़ना चाहिए. मुझे लगता है कि कई पार्टी भाजपा का समान नागरिक संहिता पर समर्थन करेंगी. मुझे लगता है कि इसके लिए हमें क्रास पार्टी समर्थन भी मिलेगा.

टमाटर के दामों में बढ़ोत्तरी पर बोले पीयूष गोयल

इस समय टमाटर के भाव आसमान छू लिया है. इस पर पीयूष गोयल ने कहा, टमाटर एक मात्र वस्तु है जिसके दाम हफ्ते भर में बढ़े हैं. हम सब जानते हैं कि बेमौसम बारिश की वजह से टमाटर के दाम बढ़े हैं और जैसे ही हिमाचल और कर्नाटक से टमाटर आने शुरू होंगे उसके बाद दाम सही हो जाएंगे. आलू, प्याज के दाम नियंत्रण में हैं. अगर हम पिछले वर्ष की तुलना में देंखें तो टमाटर के दाम उतने ही हैं जितने पिछले वर्ष इस समय थे".
 

calender
02 July 2023, 12:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो