Assam Police : असम पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 11 करोड़ की हेरोइन को किया जब्त

Assam Police : असम एसटीएफ और कामरूप जिला पुलिस ने लगभग 11 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है. इससे पहले राज्य में 25 जून की रात 18 करोड़ रुपये की ड्रग्स की खेप गुवाहाटी और हाजों से जब्त की गई थी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Action On Drugs : देश में अकसर हेरोइन और हथियार जब्त मिलने व जब्त करने के मामले सामने आते रहते हैं. जिसके बाद पुलिस जांच करती है और दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करती है. अब असम में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. दरअसल असम पुलिस ने ड्रग्स के अवैध कारोबार के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. असम एसटीएफ और कामरूप जिला पुलिस ने दो अलग-अलग ऑपरेशन चलाए इन अभियानों के तहत लगभग 11 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है. इसकी जानकारी एसटीएफ के डीआइजी पार्थ सारथी महंत ने मीडिया को दी है.

देर रात चला अभियान

सूत्रों के अनुसार शनिवार की देर रात को कामरुप जिला पुलिस ने एक अभियान चलाया था. इस दौरान एक वाहन से 700 ग्राम हेरेइन को बरादम किया गया. वहीं पुलिस ने तीन ड्रग तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. अनुमान है कि जब्त की गई दवाओं की बाजार में कीमत करीब 11 करोड़ रुपये है. पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है.

ड्रग्स के खिलाफ पुलिस का अभियान

सूत्रों के अनुसार असम पुलिस लंबे समय से ड्रग्स के खिलाफ अभियान को चला रही है. इससे पहले राज्य में 25 जून की रात 18 करोड़ रुपये की ड्रग्स की खेप गुवाहाटी और हाजों से जब्त की गई थी. उसी रात को असम की करीमपुलिस ने ड्रग्स तस्करों के खिलाफ अभियान के दौरान 25 करोड़ की हेरोइन बरामद की थी.

1500 करोड़ से अधिक ड्रग्स जब्त

मई 2023 में असम पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने बताया था कि असम पुलिस ने मई 2021 से 1,430 करोड़ की अवैध ड्रग्स को सीज किया है. इतना ही नहीं पुलिस के इस अभियान के तहत 9,309 संदिग्ध ड्रग्स तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने 239 किलो हेरोइन, 71,902 किलो गांजा, 283 किलो अफीम, 98.68 लाख साइकोट्रोपिक गोलियां, 4.78 लाख कफ सिरप की बोतलें, 40 किलो कोकीन और 214 किलो भांग शामिल हैं।

calender
02 July 2023, 11:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो