Vande Bharat Train : कर्नाटक में वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुआ पथराव, कोच का शीशा टूटा

Vande Bharat Express : शनिवार 1 जुलाई को कर्नाटक में धारवाड़-बेंगलुरु एक्सप्रेस को निशाना बनाया गया। इस दौरान ट्रेन की खिड़की के शीशों को हल्का नुकसान पहुंचा है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Vande Bharat Express : देश में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। एक तरह केंद्र सरकार नागरिकों को बेहतर रेलवे सुविधा देने के लिए नए-नए कदम उठा रही है। कई राज्यों में वंदे भारत की सेवा को पहुंचाया जा रहा है। इसका उद्देश्य लोगों के सफर में कम समय की दूरी में और आरामदायक बनाना है। शनिवार 1 जुलाई को एक बार फिर वंदे भारत पर पत्थर फेंकने का मामला सामने आया है। इस दौरान धारवाड़-बेंगलुरु एक्सप्रेस को निशाना बनाया गया।

कर्नाटक में हुआ हादसा

शनिवार को दोपहर करीब 3.30 से 4 बजे के बीच धारवाड़-बेंगलुरु एक्सप्रेस पर पथराव किया गया है। जैसे ही ये वंदे भारत ट्रेन देवनगिरी रेलवे स्टेशन से रवाना होकर कुछ दूर पहुंची, तभी ट्रेन के ऊपर पत्थर फेंके गए। इस दौरान ट्रेन की खिड़की के शीशों को हल्का नुकसान पहुंचा है। हादसे में ट्रेन का सी-4 डिब्बा क्षतिग्रस्त हो गया है। इस मामले की जांच आरपीएफ ने शुरू कर दी है।

ट्रेन सेवा नहीं हुई बाधित

धारवाड़-बेंगलुरु एक्सप्रेस पर पथराव के मामले पर अधिकारियों ने बताया कि इससे किसी भी तरह की सेवा बाधित नहीं होगी। आपको बता दें कि हादसे में किसी के भी घायल होने की खबर सामने नहीं आई है। ट्रेन अपने निर्धारित समय 7.25 बजे गंतव्य पर पहुंची। रेलवे के अधिकारी क्षति और लागत का आकलन करेंगे। वहीं आरपीएफ ने रेलवे अधिनियम की धारा 153 के तहत मामला दर्ज किया है।

पहले भी हुई थी घटना

कर्नाटक में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव का तीसरी मामला है। इसी साल 25 फरवरी को चेन्नई-मैसूरु वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंके गए थे। जिसमें ट्रेन के दो चेयरकार डिब्बों में 6 खिड़कियों को नुकसाल पहुंचा था। साथ ही बीचे दिनों आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले में गुदुर के पास ऐसा ही हुआ था।

calender
02 July 2023, 09:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो