Manipur Violence : मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, इंफाल में गोली मारकर महिला की हत्या

Manipur News : शनिवार 15 जुलाई की शाम इंफाल के पूर्वी जिले सावोमबुंग इलाके में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur News : भारत के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है. मई 2023 में दो समुदायों के बीच का विवाद दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. इस मालमें में कई लोगों की मृत्यु हो गई है. वहीं एक बार भी एक महिला की जान चली गई. दरअसल शनिवार 15 जुलाई की शाम इंफाल के पूर्वी जिले सावोमबुंग इलाके में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस दौरान महिला का चेहरा भी विकृत कर दिया गया. मणिपुर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस का बयान

मणिपुर पुलिस ने 50 वर्षीय महिला की मौत को लेकर बयान दिया है. पुलिस ने कहा कि मृतक महिला के घर पर कुछ हथियारबंद लोगों ने चेहरे पर लोगी मार दी. उन लोगों ने भागने से पहले महिला का चेहरा भी बिगाड़ दिया. पुलिस ने जानकारी दी कि पीड़ित महिला मारिंग नागा समुदाय से ताल्लुक रखती थी. ऐसा माना जा रहा है कि महिला मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से परेशान थी.

पुलिस ने चलाया तलाशी अभियान

जानकारी के मुताबिक इलाके में अभी घेराबंदी की गई है और पुलिस के जवान संदिग्ध हथियारबंद लोगों को गिरफ्तार करने के लिए आसपास के क्षेत्र और घरों में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. आपको बता दें कि राज्य में कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं जब उग्रवादियों ने पुलिस पर भी पथराव किया है.

तीन ट्रक में लगाई आग

इंफाल के पश्चिमी जिले में बीते दिन खाली खड़े तीन ट्रकों में आग लगा दी गई. पुलिस के अनुसार यह मामला सेकमाई थाना क्षेत्र के अवांग सेकमाई में हुई है. ये ट्रक एलपीजी सिलेंडरों के परिवहन के लिए उपयोग किए जाने वाले थे. जोकि खुले मैदान में खड़े थे, तभी अग्रवादियों ने उनमें आग लगा दी.

calender
16 July 2023, 09:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो