Manish Sisodia Bail: मनीष सिसोदिया की जमानत पर आज सुनवाई करेगा हाईकोर्ट

Manish Sisodia Bail: आबकारी नीति से जुड़े मामले में जेल में बंद मनीष सिसोदिया को अपनी बीमार पत्नी की देखरेख के लिए अंतरिम जमानत मिलेगी या नहीं इस पर हाईकोर्ट आज अपना फैसला सुनाने वाला है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • सिसोदिया ने पत्नी की खराब तबीयत को लेकर हाईकोर्ट से जमानत की मांग की थी।

Manish Sisodia Bail:  सोमवार का दिन दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के लिए बेहद ही खास है। क्योंकि 6 हफ्ते बाद सोमवार यानी की आज हाईकोर्ट अंतरिम जमानत वाली याचिका पर सुनवाई करेगा।इसके साथ ही मनीष सिसोदिया ने जेल में अपनी पत्नी की देखरेख के लिए जमानत अर्जी लगाई है।

सिसोदिया ने पत्नी की खराब तबीयत को लेकर हाईकोर्ट से जमानत की मांग की थी। जिसके बाद सोमवार को इस मामले का हाईकोर्ट फैसला करेगा। इस फैसले से पहले जान ले मामले की अहम बातें....

सिसोदिया की तरफ से पेश हुए एडवोकेट मोहित माथुर ने कोर्ट को बताया है कि कोर्ट के निर्देश के मुताबिक सिसोदिया को उनकी पत्नी से मिलाने की अनुमति दी थी, लेकिन इस बीच सिसोदिया की पत्नी की तबीयत अधिक खराब हो गई। जिन्हें तुरंत एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सिसोदिया को हाईकोर्ट की तरफ से अपनी पत्नी से मिलने की इजाजत दी गई थी। जिसके चलते उनसे कहा गया था कि पत्नी से मुलाकात करने के लिए जेल से बाहर आने के दौरान सिसोदिया मीडियाकर्मियों से या अपने परिवार के अलावा किसी अन्य शख्स से मिलने या बात करने की अनुमति नहीं हैं और न ही फोन या इटंरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार हुए आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत की मांग की है। बताया जा रहा है कि इस मामले में जस्टिस दिनेश कुमार की अदालत में फैसला लिया जायेगा।

आपको बता दें कि इससे पहले भी मनीष सिसोदिया की याचिका 30 मई को खारिज कर दी गई थी। कोर्ट का कहना है कि मनीष सिसोदिया के ऊपर काफी गंभीर आरोप लगे हुए हैं जिसके चलते उनकी याचिका खारिज कर दी थी।

calender
05 June 2023, 10:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो