Monsoon Session: मानसून सत्र से पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, किन मुद्दों पर होगी चर्चा?

Monsoon Session 2023: संसद के मानसून सत्र से पहले मंगलवार को राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, लेकिन नेताओं के मौजूद नहीं होने की वजह से बैठक को टाल दिया गया था.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Monsoon Session 2023: 20 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है. सत्र से एक दिन पहले बुधवार यानि आज केंद्र सरकार ने सभी दलों की बैठक बुलाई है. बैठक में संसद सत्र से संबंधित मुद्दों और सभी दलों से संसद सत्र को सुचारू  ढंग से चलाने को लेकर विचार विमर्श किया जा सकता है. बता दें कि संसद सत्र शुरू होने से पहले सर्वदलीय बैठक की परंपरा रही है. बैठक में सरकार के मंत्री, विभिन्न दलों के नेता हिस्सा लेते हैं और अपने मुद्दे रखते हैं. 

धनखड़ ने बुलाई थी बैठक 

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने मानसून सत्र से पहले मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, लेकिन कई दलों के नेताओं के उपस्थि​त न होने की वजह से बैठक को टाल दिया गया था. दरअसल, मंगलवार को विपक्षी दलों के नेता बेंगलुरु में होने वाली बैठक में शामिल हुए थे, जबकि इसी दिन दिल्ली में एनडीए की भी बैठक चल रही थी, यही वजह है कि कई दल इस बैठक में हिस्सा नहीं ले पाए और बैठक को टाल दिया गया.

संसद सत्र के हंगामे के आसार

संसद के मानसून सत्र के दौरान हंगामे के आसार लग रहे हैं. चुनावी साल होने और लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी और दूसरी पार्टियां एक दूसरे पर हमलावर है. समान नागरिक संहिता, दिल्ली से जुड़े अध्यादेश को लेकर सदन में जोरदार हंगामा होने के आसार है. इसके अलावा विपक्ष मणिपुर और मंहगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. बता दें कि संसद के बजट सत्र का ज्यादातर हिस्सा भारी हंगामे की भेंट चढ़ गया था.

calender
19 July 2023, 08:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो