Delhi Flood News: दिल्ली को पानी से राहत नहीं, यातायात हो रहा प्रभावित, जानिए अपडेट....

Delhi Flood News: दिल्ली के लिए एक तरफ राहत भरी खबर यह है कि यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान से नीचे पहुंचा है. दूसरी तरफ कुछ ऐसे इलाके भी हैं जहां पर पानी भरने से जीवन प्रभावित हो रहा है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • आईपी एस्टेट फ्लाईओवर के नीचे पानी भरा

Delhi Flood News: दिल्ली वालों के लिए राहत की खबर है, यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान से नीचे पहुंच गया है. सोमवार को हुई हल्की फुल्की बारिश से पानी बढ़ गया था लेकिन यमुना का पानी खतरे के निशान 205.33 मीटर से नीचे आ गया. इसके साथ ही कुछ जगह ऐसी भी हैं जहां पर अभी भी पानी भरा भरा हुआ है. जिसकी वजह से यातायात प्रभावित हो रहा है. पानी निकालने की हर संभव कोशिश की जा रही हैं, लेकिन अभी ये नहीं कहा जा सकता है कि कब तक इस परेशानी से राहत मिलेगी. 

पानी भरने से टूटी सड़क 

सड़कों पर भरे पानी को निकलने के लिए समाधि स्थल पर 16 पंप लगे हैं जो लगातार पानी इस नाले में फेंक रहे हैं, और यह पानी आईजी स्टेडियम के गेट नंबर 22 के पास रिंग रोड पर भर रहा है. पानी भरने से सड़क भी टूट गई है. पानी डिवाइडर तोड़कर दूसरी तरफ की सड़क पर जा रहा है. सलीमगढ़ बाईपास से आकर लोग आईजी स्टेडियम पर पानी से जूझ रहे हैं.

कब तक निकलेगा पानी? 

पीडब्ल्यूडी पानी निकालने की हर संभव कोशिश कर रहा है. जिसमें वह आईटीओ इलाके में विकास मार्ग पर भरे बाढ़ के पानी को निकालने में कामयाब रहा, लेकिन अब रिंग रोड पर आईपी एस्टेट से राजघाट के बीच पानी भर गया है. ये पानी कब तक निकल पायेगा इसके बारे में अभी तक पीडब्ल्यूडी ने भी कुछ नहीं कहा है. इस पानी के भरने की वजह राजघाट का समाधि स्थल है, क्योंकि राजघाट पर पंप लगाकर समाधि स्थल में भरे पानी को लोक निर्माण विभाग के बरसाती नाले में डाला जा रहा है. जिससे यह पानी नाले से होता हुआ रिंग रोड पर आ रहा है. 

राजघाट जाने के लिए लोग आईपी एस्टेट फ्लाईओवर से जा रहे हैं, जहां पर फ्लाईओवर से नीचे उतरते ही नीचे भरे पानी में फंस जा रहे हैं. विभाग का ये कहना है कि जब तक राजघाट से आने वाला पानी बंद नहीं होगा तब तक यह पानी यहां से हट नहीं सकेगा. अब देखना ये है कि पीडब्ल्यूडी कब तक पानी को निकालने में कामयाब हो पाता है.


 

calender
19 July 2023, 06:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो