NDA Meeting : जेपी नड्डा ने चिराग पासवान और जीतनराम मांझी को बैठक में शामिल होने के लिए भेजा न्यौता

Loksabha Election 2024: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिराग पासवान और जीतन राम मांझी को एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए न्यौता भेजा है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Loksabha Election 2024 : आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच 18 जुलाई को दिल्ली में एनडीए की अहम बैठक होने वाली है. यह बैठक 18 तारीख को शाम 5 बजे होटल अशोक में होगी. भारतीय जनता पार्टी ने लोजपा (आर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी को इस बैठक में शामिल होने के लिए न्यौता भेजा है. दरअसल बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दोनों नेताओं को इसके लिए एक चिट्ठी लिखी है. जिसमें एनडीए की मीटिंग में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है.

पत्र में क्या है लिखा

जेपी नड्डा ने चिराग पासवान और जीतन राम मांझी को एक पत्र लिख कहा कि एनडीए के अहम साथी दल के रूप में आप पीएम मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार द्वारा देश के विकास को विस्तार देने वाली सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण की यात्रा के प्रमुख सहयोगी भी है. एनडीएन के महत्वपूर्ण साथी दल के रूप में आपकी भूमिका और आपका सहयोग गठबंधन को सिर्फ मजबूत बनाता है बल्कि देश की विकास यात्रा को सुदृढ़ता प्रदान करेगा.

दलित वोटर्स पर फोकस

जीतन राम मांझी के दलित समुदाय की राजनीति करते हैं और बिहार में लगभग 16 प्रतिशत दलित वोटर्स हैं. बता दें यहां लोकसभा और 36 विधानसभा सीटें दलित समुदाय के लिए आरक्षित हैं. वहीं 6 फीसदी वोट चिराग पासवान की पार्टी की पकड़ में हैं. ऐसे में दोनों नेता एनडीएन में शामिल होते हैं तो लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए को बड़ी जीत हासिल हो सकती है. बता दें चिराग और मांजी पहले भी एनडीए का हिस्सा रह चुके हैं.

calender
15 July 2023, 12:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो