BSF : अमृतसर जिले के पास लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से पकड़ा गया पाकिस्तानी नागरिक, सुरक्षा बल अधिकारियों ने की पूछताछ

Amritsar News : पंजाब के अमृतसर से लगी इंटरनेशनल सीमा के पास बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ लिया. जांच में पता चला कि वह गलती से बॉर्डर क्रॉस कर गया था.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Amritsar News : भारत में कई बार ऐसे मामले देखने को मिलते हैं जब पाकिस्तान से अवैध तरीके से घुसपैठिए, आतंकवदी और नागिक सीमा पार करके घुस आते हैं. जिन पर भारतीय सेना कड़ी कार्रवाई और जांच करती है. ऐसा ही मामला एक बार फिर सामने आया है, जिस पर सुरक्षा बलों ने एक्शन लिया है. दरअसल पंजाब के अमृतसर से लगी इंटरनेशनल सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ लिया. इस दौरान उससे अधिरकारियों ने कई पूछताछ की.

जांच के बाद भेजा वापस

पाकिस्तानी नागिरक बॉर्डर पार करके भारतीय क्षेत्र में घुस गया था. बीएसएफ ने मामले की पूरी जांच की कई अहम सवाल उस शख्स से पूछे. इस दौरान किसी तरह का संदेह न मिलने पर बीएसएफ ने उसे वापस पाकिस्तान सुरक्षा बलों को सौंप दिया.

बीएसएफ का बयान

इस मामले पर बीएसएफ ने कहा कि पाकिस्तानी नागरिक को अमृतसर ग्रामीण जिले के कामिरपुरा गांव के पास बॉर्डर के आगे पकड़ा गया. जब वह शख्स अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर को पार कर भारत के अधिकार क्षेत्र में आ गया था. सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने उससे जांच की और सावल पूछे तो उसने बताया कि वह गलती से बॉर्डर क्रॉस कर गया था. जिसके बाद उसे पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया.

इससे पहले भी आया था मामला

इससे पहले 27 जून को बीएसएफ एक पाकिस्तानी नागरिक को पंजाब के फिरोजपुर के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा से अरेस्ट किया था. तब भी जांच में यह बात सामने आई थी कि वह व्यक्ति गलती से भारतीय सीमा में आ गया था. तब भी सुरक्षा बलों ने उसे वापस पाकिस्तान भेज दिया था. आपको बता दें कि कई बार ऐसे मामले देखने को मिलते हैं जब गलती से नागरिक एक दूसरे के क्षेत्र में चले जाते हैं.

calender
15 July 2023, 09:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो