NIA ने खालिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ चलाया अभियान, इन 5 आतंकियों पर रखा 10 लाख रुपये का इनाम

खालिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में तेजी के साथ बदलाव नजर आया है . एनआईए ने पांच आतंकवादियों पर इनाम रखने की घोषणा की है जिसमें हर एक आंतकवादी के खिलाफ 10 लाख रुपये का इनाम रखा है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • देश में खालिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ कुछ दिन पहले चलाए गए अभियान में तेजी से बदलाव किए हैं.

देश में खालिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ कुछ दिन पहले चलाए गए अभियान में तेजी से बदलाव किए हैं. एनआईए ने बुधवार को सूचीबद्ध आतंकवादी हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंदा और लखबीर सिंह उर्फ लांडा की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 10 -10 लाख रुपये का इनाम दिया जायेगा. भारत में बब्बर खालसा इटंरनेशल की आतंकवादी गातिविधियों को बढ़ावा देने के आरोप में एनआईए इनाम आतंकवादियों को हर जगह तलाश कर रही है. 

जानकारी देने वाले को मिलेंगे 5 लाख रुपये

बताया जा रहा है कि एनआईए द्वारा इन आतंकवादियों के तीन साथी परमिंदर सिंह कैरा उर्फ पट्टू, सतनाम सिंह उर्फ सतबीर सिंह उर्फ सत्ता और यदविंदर सिंह उर्फ यद्दा के बारे में जो भी व्यक्ति जानकारी देगा उसे 5-5 लाख रुपये दिए जायेंगे.

जानकारियों के मुताबिक सभी पांच आतंकवादी भारत की शांति को बिगाड़ने और पंजाब में आतंक फैलाने के उद्देश्य से बीकेआई की आतंकवादी इन मामलों में वान्टेड हैं. आपको बता दें कि एनआईए ने यूए अधिनियम, 1967 की धारा 17,18 बी, 20, 38, और 39 के तहत मामला दर्ज किया था.

 एनआईए की जांच 

कहा जा रहा है कि ये आतंकवादी बीकेआई के लिए नए सदस्यों को पैसे देने का वादा करके भर्ती करने में लगे हुए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने विभिन्न हिस्सों में अपनी आतंकी गातिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए विभिन्न देशों में समूह का एक नेटवर्क स्थापित किया हैं. जिसके जरिए आतंकवादियों को और भी बढ़ाया जा सकता है. रिंदा पाकिस्तान स्थित 'सूचीबद्ध आतंकवादी' है और बीकेआई का सदस्य है, जबकि लांडा पंजाब के तरनतारन जिले के हरिके गांव का निवासी है. पट्टू पंजाब के फिरोजपुर जिले के बाघेलेवाला का रहने वाला है, सत्ता पंजाब के नौशेरा पन्नुआन का रहने वाला है, जबकि यद्दा पंजाब के तरनतारन जिले के चंबा कलां का रहने वाला है.

calender
21 September 2023, 07:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो