NIA Raid: पंजाब और हरियाणा में 14 जगहों पर छापेमारी

NIA Raid: अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमले के मामले में NIA बुधवार 22 नवंबर को पंजाब को हरियाणा में 14 स्थानों पर छापेमारी की.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

NIA Raid: अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमले के मामले में NIA बुधवार 22 नवंबर को पंजाब को हरियाणा में 14 स्थानों पर छापेमारी की. एनआईए ने आज जिन स्थानों पर छापेमारी की, वे पंजाब के मोगा, जालंधर, लुधियाना, गुरदासपुर, मोहाली और पटियाला और हरियाणा के कुरूक्षेत्र और यमुनानगर जिलों में फैले हुए थे. कार्रवाई के परिणामस्वरूप अन्य आपत्तिजनक दस्तावेजों के साथ-साथ आरोपी व्यक्तियों से संबंधित जानकारी वाले डिजिटल डेटा को जब्त कर लिया गया.

एनआईए हमलों के हमलावरों और हमलावरों की पहचान करने और उन पर मुकदमा चलाने और ऐसे भारत विरोधी तत्वों को एक कड़ा संदेश भेजने के उद्देश्य से मामले की जांच कर रही है. एनआईए की एक टीम ने अगस्त 2023 में सैन फ्रांसिस्को, यूएसए का दौरा किया, ताकि आगजनी और बर्बरता के हिंसक कृत्यों के माध्यम से वाणिज्य दूतावास पर हमलों की घटनाओं की जांच की जा सके, जिससे वाणिज्य दूतावास के कर्मचारियों और समुदाय के बीच डर पैदा हो गया. 

NIA ने कहा कि, जांच के दौरान भारतीय वणिज्य दूतावास पर हमले की साजिश रचने वाले कुछ लोगों की पहचान की गई. इससे भारतीय और विदेशी दोनों शामिल है.

calender
22 November 2023, 04:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो