ओबामा के बयान पर निर्मला सीतारमण का पलटवार, ओवैसी बोले- 'भारत के मुस्लिमों का सऊदी, UAE और मिस्र से क्या लेना देना?'

ओवैसी ने निर्मला सीतारमण पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने बराक ओबामा को लेकर बयान दिया था। ओवैसी ने कहा कि, भारत के मुसलमानों का सऊदी अरब के पीएम-राष्ट्रपति से कोई कनेक्शन नहीं है। अमरावती के मुसलमान का यूएई के राष्ट्रपति से कोई रिश्ता नहीं है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • बराक ओबामा ने भारत के मुसलमानों की सुरक्षा पर उठाए थे सवाल
  • बराक ओबामा के बयान पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का पलटवार
  • निर्मला सीतारमण के पलटवार पर असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान

Asaduddin Owaisi On Nirmala Sitharaman: भारत के मुसलमानों की सुरक्षा पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की ओर से दिए गए बयान पे देश की सियायत गरमा गई है। बराक ओबामा के बयान पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने निशाना साधा है तो वहीं इस मामले में असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री हो गयी है।

"मुस्लिम बहुसंख्यक देशों ने पीएम को सम्मानित किया"

निर्मला सीतारमण ने ओबामा के इस बयान पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि, वह बराक ओबामा की टिप्पणी से हैरान है। जब पीएम मोदी अमेरिका की यात्रा कर कर रहे थे तब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति भारतीय मुसलमानों के बारे में बोल रहे थे। ये वो पूर्व राष्ट्रपति हैं, जिनके शासन में छह मुस्लिम-बहुल देशों पर 26,000 से ज्यादा बार बमबारी की गई थी। लोग उनके आरोपों पर कैसे भरोसा करेंगे। पीएम ने खुद अमेरिका में कहा है कि उनकी सरकार 'सबका साथ, सबका विकास' सिद्धांत पर काम करती है और किसी भी समुदाय के साथ भेदभाव नहीं करती है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से दिये गए इस बयान पर  AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा पलटवार किया है। महाराष्ट्र के अमरावती में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि, हमारी केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर उनके भारतीय मुसलमानों के अधिकारों को लेकर दिए गए बयान को लेकर निशाना साधा। वित्त मंत्री ने कहा कि ओबामा के कार्यकाल में आपने कई मुस्लिम देशों में बमबारी की थी। पीएम मोदी को 13 देशों ने अपने शीर्ष राजकीय सम्मान से सम्मानित किया है। जिनमें से छह मुस्लिमों बहुल देशों ने पीएम को इन पुरस्कारों से नवाजा है।

'भारत के मुस्लिमों का सऊदी, UAE और मिस्र से क्या लेना देना' 

असदुद्दीन ओवैसी ने अपने बयान में आगे कहा कि इन देशों में सऊदी अरब, यूएई, मिस्र और अन्य देश शामिल हैं तो मैं अपनी वित्त मंत्री साहिबा को बताना चाहता हूं कि मैडम अमरावती और भारत के मुसलमानों का सऊदी अरब के पीएम-राष्ट्रपति से कोई कनेक्शन नहीं है। अमरावती के मुसलमान का यूएई के राष्ट्रपति से कोई रिश्ता नहीं है। मिस्र के सीसी से हमें कोई मतलब नहीं है। अब आप एंटी नेशनल बात कर रही हो। भारत के 20 करोड़ मुसलमानों को इरान, यूएई, मिस्र, इरान के नेताओं और मुसलमानों से क्या करना। हम भारतीय मुस्लिम हैं। वहां पर बादशाहत है मैडम, लेकिन यहां पर अंबेडकर का बनाया हुआ संविधान है। आप भारत के मुसलमानों को इन देशों से जोड़ रही हो। 

क्या कहा था बराक ओबामा ने?

दरअसल, बराक ओबामा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कहा था कि अगर अमेरिकी राष्ट्रपति प्रधानमंत्री मोदी से मिलते हैं, तो हिंदू बहुसंख्यक भारत में मुस्लिम अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का जिक्र करना चाहिए। अगर मेरी प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत हुई तो मेरे तर्क का एक हिस्सा ये होगा कि अगर आप भारत में जातीय अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा नहीं करते हैं, तो इस बात की संभावना है कि भारत किसी बिंदु पर अलग-थलग होने लगेगा।

calender
26 June 2023, 05:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो