No Confidence Motion:'मणिपुर हमारा जिगर का टुकड़ा', लोकसभा में बोले पीएम मोदी-राज्य में जल्द लौटेगी शांति

Pm Modi Speech: मोदी सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गुरूवार को ध्वनि मत से खारिज हो गया है. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मणिपुर में जल्द ही शांति कायम होगी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Pm Modi Speech on No Confidence Motion: मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गुरुवार को ध्वनि मत (बिना गिनती) से खारिज हो गया. पीएम मोदी ने सदन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं मणिपुर लोगों, माताओं और बेटियों को आश्वस्त करता हूं कि देश उनके साथ खड़ा है. वहीं विपक्ष से अपील करते हुए कहा कि मणिपुर में शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए मिलकर काम करें. पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर हमारे 'दिल का टुकड़ा' है. पूर्वोत्तर राज्य में शांति बहाल करने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे. जल्द ही मणिपुर में फिर से शांति लौटेगी.

संसद में पीएम मोदी ने कहा, "मणिपुर की समस्याओं को इस तरह से प्रस्तुत किया गया है जैसे कि वे हाल ही में शुरू हुई हों. देश आपके साथ है. यह संसद आपके साथ है. हम मिलकर इस चुनौती के समाधान के रास्ते खोजेंगे, जल्द ही फिर से शांति स्थापित होगी. मैं मणिपुर के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि राज्य फिर से प्रगति का गवाह बनेगा."

पीएम मोदी ने आगे कहा, "मैं संसद के सांसदों से अनुरोध करना चाहता हूं कि वे इस समय की कीमत समझें. आइए और साथ मिलकर आगे बढ़ें. इस देश के अतीत में और भी गंभीर मुद्दे रहे हैं, लेकिन हमने साथ मिलकर काम करने का एक तरीका ढूंढ लिया है. आइए एक साथ आएं. मणिपुर के लोगों को विश्वास में लें. राजनीति करने के लिए मणिपुर का फायदा न उठाएं. मणिपुर में जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. उनके दर्द को समझें और इसे ठीक करने के लिए काम करें."

पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ गंभीर अपराध हुए हैं और ये अक्षम्य है. केंद्र और राज्य सरकार दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने और सजा सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मणिपुर में शांति बहाल होगी और राज्य नए आत्मविश्वास के साथ आगे फिर से बढ़ेगा.

calender
11 August 2023, 06:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो