Nuh Clash: ''हिन्दुस्तानियों पर जुल्म पूरे देश पर जुल्म''.....नूंह हिंसा के बाद वायरल हुआ सचिन तेंदुलकर का एक पुराना वीडियो

Haryana Nuh Clash: इस वीडियो में हिन्दू - मुस्लिम एकता को लेकर एक प्यारा सा संदेश दिया गया है. अब नूंह हिंसा के दौरान यह वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है. 

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Haryana Nuh Clash: नूंह हिंसा के बाद हरियाणा समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश की पुलिस - प्रशासन अब काफी सतर्क हो गयी है. इस हिंसा के बीच कई अनगिनत वीडियोज और नेताओं के बयान देखने और सुनने को मिल रहे हैं. ऐसे में भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का एक बहुत पुराना वीडियो तेज़ी से वायरल  हो रहा है. 

इस वीडियो में सचिन के अलावा बॉलीवुड के कई सेलेब्रिटीज़ जैसे अमिताभ बच्चन , अनुपम खैर समेत कई हस्ती भी नज़र आ रहे हैं. बता दें कि इस वीडियो में हिन्दू - मुस्लिम एकता को लेकर एक प्यारा सा संदेश दिया गया है. अब नूंह हिंसा के दौरान यह वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है. 

सचिन तेंदुलकर का पुराना वीडियो हुआ वायरल 

 

इस वीडियो की शुरुआत में आप देख सकते हैं कि क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर बोल रहे हैं - ''जब हम भारत के लिए खेलते हैं, तो हम एक टीम होते हैं, फिल्ड में यह मायने नहीं रखता कि आप हिन्दू हो या मुसलमान. ''  मैं सचिन तेंदुलकर हूँ और सबसे पहले मैं एक भारतीय हूँ. इसके बाद कई बॉलीवुड हस्तियां एक के बाद एक अपना नाम लेते हुए  - ''मैं एक भारतीय हूँ '' कहते नज़र आते हैं.

इस वीडियो में तब्बू , शबाना आजमी , अनुपम खेर और अमिताभ बच्चन समेत साउथ के कई सुपर स्टार्स नज़र नज़र आते है. 29 सेकेंड के इस वीडियो  के अंत में अमिताभ बच्चन कहते हैं - '' हिन्दुस्तानियों पर जुल्म पूरे देश पर जुल्म''. 

नूंह हिंसा के बाद पुलिस - प्रशासन हुई अलर्ट 

नूंह और मणिपुर हिंसा के बाद इस वीडियो  वायरल किया जा रहा है. जिसका उद्देश्य यह बताना है कि हिंदू - मुस्लमान भाईचारे से रहें. जहां एक तरफ नूंह हिंसा के बाद गुरुग्राम, फरीदाबाद में पुलिस - प्रशासन काफी अलर्ट हो गया है, तो वहीं यूपी सरकार ने भी पश्चिमी उत्तरी प्रदेश के कई जिलों में पुलिस को अलर्ट  रहने के निर्देश दिए हैं.  

calender
03 August 2023, 01:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो