Nuh Violence: नूंह हिंसा के बाद अधिकारियों पर कसी जा रही नकेल, डिप्टी कमिश्नर का हुआ तबादला

नूंह के डिप्टी कमिश्नर प्रशांत पवार का ट्रांसफर कर दिया गया है और उनके स्थान पर अब धीरेंद्र खड़गता को नूंह का नया डिप्टी कमिश्नर बनाया गया है। 

Akshay Singh
Akshay Singh

Nuh Violence: नूंह में हुई धार्मिक हिंसा के बाद अभी भी क्षेत्र में तनातनी का माहौल है.  जहां एक और सरकार स्थिति को नियंत्रण में करने का प्रयास कर रही है वहीं दूसरी ओर हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों पर भी नकेल कसी जा रही है. 31 जुलाई को हुई इस हिंसा के चलते अधिकारियों को भी कटघरे में खड़ा किया जा रहा है. इस संबंध में एसपी वरुण सिंगला के तबादले के बाद अब एक और आईएएस अधिकारी पर कार्यवाही की गई है.

बताया जा रहा है कि नूंह के डिप्टी कमिश्नर प्रशांत पवार का ट्रांसफर कर दिया गया है और उनके स्थान पर अब धीरेंद्र खड़गता को नूंह का नया डिप्टी कमिश्नर बनाया गया है। 

इस हिंसा मामले में अब तक 93 केस दर्ज किए गए हैं और 176 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस उन्माद को और हवा न मिल सके इसलिए सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए सरकार ने कमेटी का गठन भी किया है. हालांकि अब नूंह में कर्फ्यू में धीरे-धीरे ढील दी जाने लगी है.

फिलहाल तमाम ऐसी रिपोर्ट्स बाहर आ रही हैं जिनसे साफ हो रहा है कि क्षेत्र में अभी भी भय और डर का माहौल है. पिछले कुछ दिनों में तमाम ऐसी तस्वीरें और वीडियोज बाहर आए हैं जिनमें स्थानीय लोग वहां से पलायन करते दिख रहे हैं. 

calender
04 August 2023, 10:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो