Parliament: दिल्ली अध्यादेश पर जेडीयू ने जारी किया व्हिप, पक्ष या विपक्ष में से किसे वोट करेंगे उपसभापति?

Monsoon Session 2023 दिल्ली से जुड़े अध्यादेश पर सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट हो गई हैं. विपक्षी पार्टियों ने अपने-अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है. वहीं जेडीयू की ओर से राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण को भी व्हिप दिया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Parliament Monsoon Session 2023: केंद्र सरकार दिल्ली में अफसरों के तबादले और तैनाती के अधिकारों से संबंधित लाने जा रही है. केंद्र के इस अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी पार्टियां एकजुट हो गई. विपक्षी गठबंधन  'इंडिया' की सभी पार्टियों ने अपने सांसदों को व्हिप जारी कर राज्यसभा में मौजूद रहने और अध्यादेश के खिलाफ वोटिंग करने के लिए कहा है. वहीं जेडीयू ने भी मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा में अपने सांसदों को उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया. इस बीच राज्यसभा के उपाध्यक्ष और जेदयू सांसद हरिवंश नारायण को भी व्हिप जारी किया गया है.

दुविधा में उपसभापति?

राज्यसभा के उपसभापति और जदयू के सांसद हरिवंश नारायण सिंह को भी दिल्ली अध्यादेश के खिलाफ वोट करने और राज्यसभा में मौजूद रहने के लिए ​व्हिप जारी किया गया है. हरिवंश नारायण के कार्यालय ने न्यूज एजेंसी  एएनआई से उनके कार्यकाल में पहली बार व्हिप मिलने की पुष्टि की है. बता दें कि हाल ही में हरिवंश कई मौके से पार्टी से अलग नजर आए, जिसके चलते पार्टी और उनके बीच मनमुटाव की बात सामने आई थी. हालांकि, अब ये देखना होगा कि हरिवंश नारायाण पक्ष या विपक्ष में से किसे वोट करते हैं. 

जेडीयू नेता बोले-राज्यसभा में सभी सांसदों को व्हिप जारी किया

राज्यसभा में जनता दल (यूनाइटेड) के मुख्य सचेतक अनिल हेगड़े ने कहा कि जब कोई महत्वपूर्ण विधेयक आता है तो न केवल जेडीयू बल्कि सभी दल अपने सांसदों को व्हिप जारी करते हैं. उन्होंने कहा, हमने अपनी पार्टी के सांसदों को व्हिप जारी किया है, हमने हमेशा यही किया है. हालांकि वे इसका पता लगाएंगे कि क्या पहले किसी मौके पर उपसभापति को व्हिप जारी किया गया था.

calender
27 July 2023, 12:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो