Parliament: राघव चड्ढा ने मणिपुर को लेकर जाहिर की चिंता, ​कहा-'सरकार अपनी जवाबदेही से नहीं बच सकती'

Raghav Chadha: आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि आज इंडिया लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रहा है. ये प्रस्ताव सरकार को जवाबदेही से बचने से रोकेगा और संसद चलने के लिए मजबूर करेगा.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Parliament Monsoon Session 2023: आप के यूथ आइकॉन और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने बुधवार को मणिपुर को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मणिपुर जल रहा है.. और ऐसी चिंताएँ बढ़ रही हैं कि अस्थिरता संभावित रूप से पूर्वोत्तर क्षेत्र के अन्य राज्यों में भी फैल सकती है.' 

राघव चड्ढा ने आगे कहा कि मणिपुर की स्थि​ति के जवाब में इंडिया आज लोकसभा में सत्तारूढ़ बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रहा है. प्रस्ताव के परिणाम के बावजूद, इसका उद्देश्य कई उद्देशों को प्राप्त करना है. आप नेता ने अविश्वास प्रस्ताव के उद्देशों का भी जिक्र किया है.

1. बीजेपी नहीं चाहती कि संसद चले, लेकिन इंडिया चाहता है. अविश्वास प्रस्ताव भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को जवाबदेही से बचने से रोकेगा और संसद को चलने देने के लिए मजबूर करना.

2.मणिपुर और पूर्वोत्तर क्षेत्र में मौजूदा स्थिति पर लंबी अवधि की चर्चा शुरू करने के लिए मजबूर करना. 

3.सरकार को लोगों की चिंताओं को दूर करने के लिए मजबूर करना.

4. पारंपरिक और परंपरागत रूप से, अविश्वास प्रस्ताव प्रधानमंत्री को उठाए गए मुद्दे को संबोधित करने के लिए मजबूर करने के लिए एक साधन के रूप में कार्य करता है.

राघव चड्ढा ने कहा, "अविश्वास प्रस्ताव सरकार को जवाबदेह ठहराने और राष्ट्र को प्रभावित करने वाले महत्वपूर्ण मामलों को संबोधित करने के लिए प्रेरित करने के लिए एक वैध संसदीय तंत्र है. इसका उपयोग करके, इंडिया स्थिति की तात्कालिकता पर जोर देना चाहता है और सत्तारूढ़ सरकार से जवाबदेही सुनिश्चित करना चाहता है." उन्होंने कहा, 'प्रस्ताव के नतीजे के बावजूद ऐसे वैध संसदीय तंत्र हमारे लोकतंत्र को मजबूत करते हैं.'

calender
26 July 2023, 10:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो