Parliament Security Breach: 5 गिरफ्तार 1 फरार, 6 लोगों ने मिलकर लगाई संसद की सुरक्षा में सेंध, पढ़िए अब तक का पूरा अपडेट

Parliament Security Breach: कड़ी सिक्योरिटी के बीच संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक को लेकर अब कई तरह के सवाल उठ रहें है. इस बीच न्यूज एजेंसी PTI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस पूरी घटना में 6 लोग शामिल थे...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Parliament Security Breach: कड़ी सिक्योरिटी के बीच संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक को लेकर अब कई तरह के सवाल उठ रहें है. इस बीच न्यूज एजेंसी PTI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस पूरी घटना में 6 लोग शामिल थे जिनमें पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है और एक की तलाश जारी है. 

लोकसभा में सुरक्षा उल्लंघन की घटना को लेकर मैसूरु कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा के लोकसभा सांसद प्रताप सिन्हा के कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया. मैसूरु कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लोकसभा में सुरक्षा उल्लंघन की घटना को लेकर भाजपा के लोकसभा सांसद प्रताप सिम्हा के कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया. बाद में उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया. 

सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि, आज की सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर राजनीतिक दलों के नेताओं ने लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की. स्पीकर ने सांसदों से कहा कि वह सुरक्षा से जुड़ी उनकी चिंताओं से सहमत हैं और सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी. 

लोकसभा महासचिव ने सुरक्षा की समीक्षा के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है. अगले आदेश तक सार्वजनिक दीर्घा के लिए कोई पास जारी नहीं किये जायेंगे. स्पीकर ओम बिरला ने सांसदों के निजी सहायकों को पास जारी करने से संबंधित मामले को भी जब्त कर लिया है.

जिन पांच को पुलिस ने हिरासत मे लिया है उनमें दो ने लोकसभा के दर्शन दीर्घा से छलांग लगाई और फ्लोर पर कूद गए. वीडियो में देखा जा सकता है इनमें एक शख्स टेबल फांदकर आगे जा रहा है..

इन दोनों की पहचान मनोरंजन और सागर शर्मा के रूप में हुई. वहीं ससंद परिसर में प्रदर्शन करने के दौरान केन लेकर धुआ छोड़ने वालों की पहचान हरियाणा जींद जिले घासों खुर्द गांव निवासी नीलम और महाराष्ट्र के लातूर के अमोल शिंद के रुप में हुई हैं वहीं मामले में पकड़े गए पांचवें आरोपी का नाम विक्की है. 

calender
13 December 2023, 08:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो