मुंबई में विपक्ष का ग्रैंड रोड शो: आज राहुल के साथ नजर आएंगे पवार, ठाकरे, अखिलेश और तेजस्वी

INDIA गठबंधन: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज मुंबई में समापन हो चुका है, वहीं आज मुंबई में विशाल रैली का आयोजन किया गया है. इस दौरान केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा जाएगा.

JBT Desk
JBT Desk

INDIA गठबंधन: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बीते दिन शनिवार को मुबंई पहुंच गई है. इस यात्रा को चले हुए लगभग 63 दिन हो गए हैं, जिसका आज यानी रविवार को समापन हो गया है. राहुल गांधी ने मुंबई में डॉ. बी आर अंबेडकर के स्मारक चैत्य भूमि पर श्रद्धांजलि देकर अपनी 63-दिवसीय यात्रा का समापन कर दिया है. इतना ही नहीं राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी उनके साथ मौजूद थीं. 

क्या बोले राहुल गांधी

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान पहला देश है, जिसने आज़ादी की लड़ाई भी मोहब्बत के साथ लड़ी. मैं दक्षिण अफ़्रीका गया तो नेल्सन मंडेला जी ने कहा कि- हमें आज़ादी के लिए जो औज़ार दिए गए वो अफ़्रीका के नहीं थे, आपके औज़ार थे, हिंदुस्तान के औज़ार थे और  वो औज़ार हमें गांधी जी ने दिए थे. आजादी की राह गांधी जी और हिंदुस्तान ने दिखाई है.

कई दिग्गजों का जमावड़ा

यात्रा खत्म होने के बाद विपक्षी नेताओं ने अपनी ताकत दिखाने का मन बनाया है. आज यानी 17 मार्च को मुंबई में बड़ी रैली का आयोजन किया गया है. जिसके मुताबिक इंडिया गठबंधन को मजबूत करने के लिए राहुल गांधी के साथ मंच पर कई बड़े नेता उपस्थित होने वाले हैं. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी की इस रैली में उनके साथ तमिलनाडु सीएम एम. के. स्टालिन, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव, आरजेडी पार्टी नेता तेजस्वी यादव, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, आम आदमी पार्टी (आप) समेत कई नेता मौजूद रहने वाले हैं. वहीं महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार का कहना है कि इस रैली को शिवाजी पार्क में आयोजित किया जाएगा, जो कि दादर इलाके में मौजूद है. 

रैली का नेतृत्व करेंगे राहुल गांधी

इस विशाल रैली को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में आयोजित किया जाएगा. कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा कई राज्यों से होते हुए बीते दिन शनिवार को मुंबई पहुंची. वहीं इस रैली के माध्यम से देशभर में इंडिया गठबंधन के शक्ति प्रदर्शन को दिखाने का प्रयास किया जाएगा. इस बात में कोई संदेह नहीं है कि इस मंच से केंद्र की बीजेपी सरकार को घेरने की कोशिश की जाएगी. 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बयान 

नाना पटोले जो कि महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष हैं उन्होंने बताया कि देश की जनता राहुल गांधी के साथ है. क्योंकि नेता राहुल जनता के दुख-दर्द को अच्छे से महसूस करते हैं. इसलिए उन्होंने पूरे देश का दौरा किया है. महिलाओं, युवाओं, किसानों सभी को साथ लेकर चलते हैं. हर व्यक्ति इनके साथ जुड़ रहा है. आगे कहा कि इंडिया गठबंधन के साथ देश के कई बड़े नेता देश हित के लिए काम कर रहे हैं. 

calender
17 March 2024, 10:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो