Weather Update: घने कोहरे से कांपा देश, नहीं मिलेगी अभी ठंड से लोगों को राहत, मौसम विभाग ने किया बारिश का अलर्ट जारी

Weather Update: घने कोहरे से देश के कई हिस्सों में ठंड का कहर जारी है. ऐसे में लोगों को अनेक प्रकार के समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आने वाले 2 दिनों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पंजाब और हरियाणा में मौसम का हाल. 
  • हल्की बारिश  होने की संभावना. 

Weather Update: उत्तर प्रदेश समेत कई इलाकों में कड़ाके की ठंड ने लोगों को परेशान कर रखा है. सोमवार को जहां अंबाला कोल्ड की चपेट में रहा है तो वहीं आज मंगलवार को भी यही स्थिति रहने का अनुमान हैं. मौसम विभाग के अनुसार 27 जनवरी तक राहत मिलने की उम्मीद नहीं है जबकि इस दौरान बादल भी छायेंगे बीस जनवरी को अधिकतम पारा चढ़ा था, लेकिन उसके बाद फिर से यह सामान्य से नीचे चला गया है, सर्द मौसम से अभी जनता को निजात नहीं मिलेगी.

हल्की बारिश  होने की संभावना 

अंबाला में पिछले कुछ दिनों से काफी घना कोहरा पड़ा जिसके चलते कई इलाकों में ठंडी हवाएं और बादल छाए हुए थे मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले 2 दिनों में बादल छाए रहेंगे तो वहीं हल्की बारिश होने की भी संभावना है. कई इलाकों में सोमवार को लोगों को धूप नजर नहीं आई, तो वहीं ठंडी हवाओं ने ठंड को औऱ भी ज्यादा बढ़ा दिया. 

पंजाब और हरियाणा में मौसम का हाल 

मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, चड़ीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में मंगलवार सुबह और रात तक घने से बहुत घना कोहरा होने की संभावना है. तो वहीं मंगलवार की सुबह दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाया हुआ है, मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले 2 दिनों में बादल छाए रहेंगे साथ ही अधिकतर इलाकों में हल्की बारिश भी देखी जा सकती है.

इन इलाकों का तापमान 

आईएमडी मे कहा है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ दिल्ली उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और बिहार के की हिस्सों में न्यूनतम तापमान 3-7 डिग्री सेल्सियस के बीच है दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस नीचे हैं., जबकि पंजाब और हरियाणा में सामान्य है.

calender
23 January 2024, 06:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो